उत्तराखंड देहरादूनFog alert in uttarakhand

उत्तराखंड में अगले 3 दिन रहेगा घना कोहरा...2 जिलों के लिए जारी हुआ यलो अलर्ट

मैदानी इलाकों में घने कोहरे को देखते हुए मौसम विभाग ने उत्तराखंड में चेतावनी जारी कर दी है और लोगों को सतर्क रहने की भी अपील की है।

Uttarakhand weather: Fog alert in uttarakhand
Image: Fog alert in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: रविवार यानी कि आज का दिन उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए भारी दिन साबित हुआ। उम्मीद जताई जा रही थी कि आज धूप खिली रहेगी मगर रविवार के दिन भी उत्तराखंड के लोगों को धूप नसीब नहीं हुई। सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई। कड़ाके की ठंड के साथ कोहरा तकलीफ बढ़ा रहा है। तापमान में गिरावट महसूस की जा रही है और ठंड में भी इजाफा हो रहा है। शीतलहर का चलना जारी है। रामनगर, जसपुर, हल्द्वानी, लोहाघाट, रुद्रपुर और चंपावत में घना कोहरा छाया हुआ है। पिथौरागढ़ में सुबह 8 बजे धूप छाई रही मगर फिर कोहरा छा गया। हरिद्वार और रुड़की में भी धुंध छाई हुई है। ऋषिकेश में आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में मौसम खराब हो रहा है मगर वहां पर मौसम साफ है। कोहरे के कारण यातायात में लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए स्पेशल शो करेंगे अमिताभ बच्चन..हो गई शानदार तैयारी
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मैदानी इलाकों में कोहरा परेशानियां बढ़ा सकता है। बात करें राजधानी दून की तो राजधानी दून में धूप खिलने की संभावना है। पहाड़ों की रानी मसूरी और दून में हल्की धूप निकलने से मौसम सुहावना बन रखा है। अल्मोड़ा और रुद्रप्रयाग में भी चटक धूप निकलने से ठंड में थोड़ी राहत है। मगर अब भी समूचे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है ठिठुरन भी बनी हुई है। न्यूनतम तापमान में भी मामूली से गिरावट आई है जबकि अधिकतम तापमान सामान्य बना हुआ है। मौसम विभाग में आने वाले कुछ दिनों तक कोहरे से राहत नहीं मिलने के लिए चेतावनी जारी की है और मैदानी जिलों में रहने वाले लोगों को कल से सतर्क रहने को भी कहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में जमने लगा बॉलीवुड..सड़कों पर वर्दी पहने बुलेट में नज़र आया ये दिग्गज एक्टर
कल उत्तराखंड के 2 मैदानी जिलों में घने कोहरे छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने 2 जिलों के लिए कल से येलो अलर्ट जारी कर दिया है। वे दो जिले हैं हरिद्वार और उधम सिंह नगर। जी हां, कल से हरिद्वार और युएसनगर में घने कोहरे छाए रहने की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में मौसम में वैसे तो कोई खास परिवर्तन होने की उम्मीद नहीं है मगर मैदानी इलाकों में कोहरा लोगों की मुसीबतें बनाएगा। ऐसे में मैदानी इलाकों में रहने वाले लोगों से सचेत रहने की अपील की जा रही है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी में कमी देखने को मिली है। ऐसे में वाहन चलाना भी खतरे से खाली नहीं है। आने वाले कुछ दिनों तक घने कोहरे की वजह से पारदर्शिता में कमी रहेगी। इसीलिए मौसम विभाग में लोगों से ड्राइविंग करते वक्त ज्यादा सावधानी बरतने की भी अपील की है।