गढ़वाल के इन 3 छात्र-छात्राओं को बधाई..देशभर के टॉप 100 होनहारों में बनाई जगह (Select for Model PM Program for 3 students in Tehri Garhwal)
Connect with us
Image: Select for Model PM Program for 3 students in Tehri Garhwal

गढ़वाल के इन 3 छात्र-छात्राओं को बधाई..देशभर के टॉप 100 होनहारों में बनाई जगह

उत्तराखंड के टिहरी जिले के 3 विद्यार्थियों के मॉडल पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा संचालित प्रोग्राम में चयनित किए गए हैं। देश भर के 51 हजार बच्चों को पछाड़ कर टिहरी के 3 विद्यार्थियों ने टॉप 100 की सूची में जगह बना ली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोग्राम चलाया गया था, जिसमें देशभर के विद्यार्थियों से प्रोग्राम के तहत मॉडल मांगे गए थे। इस प्रोग्राम के अंदर देशभर के 51 हजार छात्रों ने नामांकन किया था, जिसमें मात्र 100 छात्रों के मॉडल सिलेक्ट किए गए हैं। खुशखबरी यह है कि उत्तराखंड के भी 3 छात्रों के मॉडल पीएम के प्रोग्राम में चयनित किए गए हैं। एक छात्र एवं 2 छात्राओं के मॉडल इसमें सलेक्ट कर लिए हैं। चयनित तीनों छात्र टिहरी जिले के निवासी हैं। देश भर के 51 हजार विद्यार्थियों को पछाड़कर उन्होंने उन 100 विद्यार्थियों की सूची में अपना नाम शामिल किया है और उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। टिहरी के राइंका केसरधार नैचोली के 3 छात्रों के 2 मॉडल इसमें चयनित किए गए हैं। टिहरी जिले की स्वाति रावत और मानसी रावत ने कंप्यूटर की मदद से मेकअप के दौरान हाई मिरर का कंसेप्ट तैयार किया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से दुखद खबर..स्कूटी सवार छात्राओं को तेज रफ्तार कार ने कुचला, 1 छात्रा की मौत
इस प्रोग्राम में कंप्यूटर महिला के चेहरे से उसके रंग और उसकी प्रकृति के बारे में जानकारी ले सकता है, जिसके बाद महिला अपने रंग और अपनी त्वचा की प्रकृति के हिसाब से मेकअप करा सकती है। वहीं टिहरी जिले के ही कक्षा नौवीं के छात्र अखिलेश उनियाल ने कंप्यूटर के माध्यम से कृषि में मदद के लिए मौसम की सटीक जानकारी देने वाला कंप्यूटर प्रोग्राम बनाने का एक कंसेप्ट तैयार किया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी शिवप्रसाद सेमवाल ने जिला सभागार में हुई बैठक में इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के तहत टिहरी के 3 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। देशभर के हजारों विद्यार्थियों को कम्पीटिशन देते हुए उत्तराखंड के यह 3 विद्यार्थी टॉप 100 की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इन तीन बच्चों को ऑनलाइन कोचिंग दी जाएगी जिसके बाद ये बच्चे इस कंसेप्ट पर मॉडल तैयार करेंगे। गणित के प्रवक्ता जगदंबा डोभाल ने बताया कि 15 अगस्त को बच्चों ने कंसेप्ट ऑनलाइन जमा करा दिए थे जिनके परिणाम अब आए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top