उत्तराखंड पिथौरागढ़Saurabh Pant Prakash Pant Son Politics

उत्तराखंड: दिवंगत प्रकाश पंत के बेटे ने राजनीति में रखा कदम..मिली अहम जिम्मेदारी

दिवंगत वित्त मंत्री प्रकाश पंत के पुत्र सौरव पंत भी अब सक्रिय राजनीति में आखिरकार उतर गए हैं और उनको भारतीय जनता युवा मोर्चा में जिला उपाध्यक्ष की एक अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
Saurav Pant: Saurabh Pant Prakash Pant Son Politics
Image: Saurabh Pant Prakash Pant Son Politics (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड में चुनावी लहर साफ तौर पर देखी जा सकती है। कांग्रेस से लेकर भाजपा हर कोई जनता का दिल जीतने के प्रयासों में जुटा हुआ है। इसी बीच भाजपा में एक और नया चेहरा सम्मिलित हुआ है। प्रदेश के दिवंगत वित्त मंत्री प्रकाश पंत के पुत्र सौरव पंत भी अब सक्रिय राजनीति में आखिरकार उतर गए हैं और उनको भारतीय जनता युवा मोर्चा में जिला उपाध्यक्ष की एक अहम जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। सौरभ को लेकर सियासी दलों में हलचल भी साफ दिखाई दे रही है। वित्त मंत्री प्रकाश पंत के पुत्र सौरभ पंत की राजनीति में सक्रिय होने की उम्मीद काफी पहले से जताई जा रही थी मगर साल भर से उनकी ओर से कोई भी पहल नहीं की गई अब आखिरकार भाजपा में युवा मोर्चा में जिला उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी उनके कंधे पर सौंपी गई है। सौरभ पंत ने बीटेक की डिग्री हासिल की है। वे अपने पिता के रहते उत्तराखंड की राजनीति से हमेशा दूर रहे और अपने पिता के साथ भी किसी कार्यक्रम में नहीं दिखाई दिए। जब उनके पिता प्रकाश पंत की आकस्मिक मृत्यु हुई तब उनके बाद उनके बेटे सौरभ पंत के राजनीति में पैर जमाने की काफी चर्चा भी हुई मगर साल भर तक कोई भी पहल नहीं हुई। हालांकि राजनीति से अलग रहते हुए भी सौरभ सोशल वर्क करते रहे। उन्होंने न केवल कोविड-19 में जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध कराया बल्कि प्रवासियों को घर भेजने के लिए भी काफी प्रयास किया। ऐसे में उनकी राजनीति में आने की भी काफी चर्चा रही। और आखिरकार साल भर के बाद उन्होंने भारतीय जनता युवा मोर्चा की सदस्यता ले ली है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - 1 दिन के लिए उत्तराखंड की CM बनी सृष्टि गोस्वामी..गांव में दुकान चलाते हैं पिता
उनके पिता प्रकाश पंत ने भी भाजपा जनता युवा मोर्चा से ही अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी और अब उनके बेटे भी इसी से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत कर रहे हैं और एक मजबूत नींव रख रहे हैं। सौरभ पंत ने कहा है कि जनता की अपेक्षा पर खरा उतरने की पूरी कोशिश की जाएगी और जनता की समस्याओं को प्राथमिकता से समाधान भी करवाया जाएगा। उनके सभी समर्थकों ने उनको भाजपा में सम्मिलित होने की शुभकामनाएं दी है। जिला उपाध्यक्ष का दायित्व लेने के बाद सौरभ ने कहा है कि वे संगठन की मजबूती के साथ ही पार्टी की सेवा का लक्ष्य लेकर राजनीति में आए हैं। उनके भाजपा युवा मोर्चा में सम्मिलित होने के बाद से ही एक बार फिर सियासी दलों में हलचल दिखाई दे रही है और राज्य की सबसे बड़ी पार्टी अब युवा नेताओं को सम्मलित कर पार्टी को मजबूत करने में जुटी हुई है।