उत्तराखंड देहरादूनTraffic route divert in Dehradun

देहरादून में 26 जनवरी पर ट्रैफिक डायवर्ट..नया रुट प्लान देखकर ही घर से निकलें

गणतंत्र दिवस परेड के मौके पर कल राजधानी दून में ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। पुलिस ने नया रूट प्लान जारी कर दिया है। आप भी जानिए कल देहरादून में ट्रैफिक का नया रूट प्लान

Dehradun traffic chart: Traffic route divert in Dehradun
Image: Traffic route divert in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून स्थित परेड ग्राउंड में परेड आयोजित की गई। इस दौरान जिले में ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। विक्रम एवं सिटी बसों के लिए रूट निर्धारित कर दिया गया है। पुलिस ने सभी वाहनों के लिए रूट प्लान जारी कर दिया है। परेड ग्राउंड के चारों ओर जीरो जोन रहेगा। जबकि पार्किंग के लिए भी स्थान चिन्हित कर दिए हैं। पुलिस ने आमजन से गणतंत्र दिवस के मौके पर शहर में निकलने से पहले रूट प्लान देखने की अपील की है।।चलिए अब हम आपको भी पूरे रूट प्लान से अवगत कराते हैं ताकि कल आप बाहर निकले तो आपको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े..गणतंत्र दिवस के अवसर पर रूट प्लान एवं पार्किंग व्यवस्था बनाई गई है। बात करें परेड ग्राउंड की तो परेड ग्राउंड में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सभी वीआइपी ईसी रोड, सर्वे चौक, रोजगार तिराहा से कॉन्वेंट तिराहे की ओर जाते ही दाहिने ओर वीवीआइपी द्वार (गेट न-1) से प्रवेश करेंगे। गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी, आर्मी, पैरामिलिट्री, पुलिस, होमगार्ड एवं प्रेस के साथ ही परेड देखने आने वाले समस्त नागरिक अपने वाहन आइटीडीए ऑडिटोरियम व मंगला देवी इंटर कॉलेज में वाहन पार्क कर पैदल परेड ग्राउंड के प्रवेश द्वार (गेट न-2 व 3) से प्रवेश करेंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में खनन माफिया का आतंक..पटवारी को पीट-पीटकर किया गंभीर रूप से घायल
चलिए अब परेड ग्राउंड में पार्किंग की व्यवस्था की बात करते हैं। धर्मपुर, दर्शनलाल चौक, दून चौक, की ओर से आने वाले वाहन रेंजर्स ग्राउंड में पार्क होंगे। सर्वे चौक की ओर से आने वाले वाहन मंगला देवी इंटर कॉलेज ग्राउंड में पार्क होंगे। समस्त दोपहिया वाहन फॉरेस्ट कॉलेज ग्राउंड में पार्क होंगे। राजपुर रोड से परेड में प्रतिभाग करने वाले और सभी दर्शकों के वाहन सेंट जोजफ्स ऐकेडमी के बाहर सुभाष रोड पर एक ओर पार्क होंगे। परेड ग्राउंड के चारों ओर यातायात व्यवस्था बनाने के लिए आउटर-इनर बैरियर व्यवस्था रहेगी। ईसी रोड सर्वे चौक, मनोज क्लिनिक, बुद्धा चौक, दर्शनलाल चौक, ओरिएंट चौक, पैसिफिक तिराहा से केवल वीआइपी व पासधारक वाहन सीमित संख्या में प्रवेश कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गर्व है: उत्तराखंड शहीद अमित अणथ्वाल को सेना मेडल..फोन पर पिता से कहा था- मैं जल्द लौटूंगा
विक्रमों के लिए यह रहेगा रूट
1- रायपुर रूट के समस्त विक्रम सहस्रधारा क्रॉसिंग से वापस भेजे जाएंगे।
2-धर्मपुर रूट के समस्त विक्रम तहसील चौक से दून चौक होते हुए एमकेपी चौक की ओर से भेजे जाएंगे।
3-आइएसबीटी रूट एवं कांवली रूट के समस्त विक्रम रेलवे स्टेशन गेट से वापस भेजे जाएंगे।
4-प्रेमनगर रूट के समस्त विक्रम प्रभात कट से वापस भेजे जाएंगे।
5- राजपुर रूट के विक्रम ग्लोब चौक से पैसिफिक तिराहा होते हुए बेनी बाजार से वापस राजपुर रोड भेजे जाएंगे।
सिटी बस के लिए यह रूट तय किया गया है
1-राजपुर रोड की ओर जाने वाली सिटी बसें दर्शनलाल चौक से घंटाघर होते हुए राजपुर की ओर जाएंगी
2-आइएसबीटी की ओर से आने वाली सिटी बसें तहसील चौक से वापस भेजी जाएंगी।
3-रायपुर रोड से आने वाली सिटी बसें सहस्रधारा क्रांसिग से वापस भेजी जाएंगी।