उत्तराखंड Garhwal University's re-examination will be held from 30 January

30 जनवरी से होंगे गढ़वाल विवि के री-एक्जाम... देखिए डेटशीट

कोरोना काल में प्रभावित हुईं परीक्षाओं को मध्यनजर रखते हुए गढ़वाल विश्वविद्यालय ने आखिरकार री-एग्जाम की डेट शीट जारी कर दी है। देखिए विवि की ओर से रिलीज की गई डेटशीट-

उत्तराखंड: Garhwal University's re-examination will be held from 30 January
Image: Garhwal University's re-examination will be held from 30 January (Source: Social Media)

: कोरोना काल के दौरान शिक्षा प्रणाली के ऊपर भारी असर देखने को मिला था। विश्वविद्यालय एवं तमाम स्कूलों 4को बंद हुए साल भर होने को आया है और साल भर से सभी विद्यार्थी और शिक्षक ऑनलाइन पढ़ाई पर आश्रित हो रखे हैं। बात करें उत्तराखंड के मशहूर गढ़वाल विश्वविद्यालय की तो कोरोना के दस्तक देने के साथ ही गढ़वाल विश्वविद्यालय के कई छात्रों की परीक्षाएं छूट गई थीं और यह परीक्षाएं ऑनलाइन कंडक्ट नहीं हो पाई थीं। मगर छात्रों की मांग के बाद प्रबंधन ने अब एक बड़ा फैसला लिया है। गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासन ने आखिरकार छूटी हुई परीक्षाओं के लिए एग्जाम की डेट शीट जारी कर दी है और गढ़वाल विश्वविद्यालय से एफिलेटेड कॉलेजों को भी परीक्षाओं की तैयारी करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। यह परीक्षाएं 23 जनवरी से आयोजित की जाएंगी और छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने एग्जाम डेट शीट भी जारी कर दी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पर्यटकों के लिए शुरू होगी लग्जरी बस सेवा, जीएमवीएन की बसों में मिलेगी फाइव स्टार होटल की सुविधा
छात्रों की मांग थी कि एक बार फिर से परीक्षाएं आयोजित होनी चाहिए क्योंकि कोरोना काल के दौरान कई छात्रों की परीक्षाएं छूट गई थीं जिसको लेकर वे लंबे समय से परेशान चल रहे थे। आखिरकार विश्वविद्यालय प्रबंधन के फैसले से छात्रों के चेहरे पर संतुष्टि लौट आई है और आने वाली 30 जनवरी से होने वाले री-एग्जाम की तैयारियां की जा रही हैं। आपको बता दें कि आगामी 30 जनवरी से होने वाले री एग्जाम की परीक्षा में तकरीबन 900 छात्र हिस्सा लेंगे। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर अरुण रावत ने बताया कि परीक्षाओं को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर दी गई हैं और 30 जनवरी से परीक्षा प्रारंभ होंगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा। विद्यार्थियों के बीच में सोशल डिस्टेंसिंग रहेगी और साफ-सफाई का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। गढ़वाल विश्वविद्यालय की छूटी हुई परीक्षाओं में आगामी 30 जनवरी से कुल 900 छात्र हिस्सा लेंगे। ऐसे में सभी जरूरी प्रबंध करवाने के आदेश जारी कर दिए हैं।