उत्तराखंड देहरादूनLuxury bus service will start in GMVN

पर्यटकों के लिए शुरू होगी लग्जरी बस सेवा, जीएमवीएन की बसों में मिलेगी फाइव स्टार होटल की सुविधा

उत्तराखंड आने वाले पर्यटक अब लग्जरी बस में सफर करते हुए उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों का दीदार कर सकेंगे। पर्यटकों को शानदार अनुभव देने के लिए जीएमवीएन ने खास योजना बनाई है।

जीएमवीएन: Luxury bus service will start in GMVN
Image: Luxury bus service will start in GMVN (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड की छवि पर्यटन प्रदेश की है। यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार बड़ी परियोजनाओं पर काम कर रही है। इसी कड़ी में एक शानदार शुरुआत जीएमवीएन भी करने वाला है। जीएमवीएन की पहल पर जल्द ही पर्यटकों को उत्तराखंड में लग्जरी बसों में यादगार सफर करने का मौका मिलेगा। यहां आने वाले पर्यटक फाइव स्टार सुविधा के साथ उत्तराखंड की हसीन वादियों का दीदार कर सकेंगे। गढ़वाल मंडल विकास निगम ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए लग्जरी बस और फाइव स्टार सुविधा वाला रोडमैप तैयार किया है। तैयारी पूरी हो चुकी है। जल्द ही पर्यटक कॉफी और लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाते हुए उत्तराखंड के खूबसूरत पहाड़, नदी और जंगलों का दीदार कर सकेंगे। इस बस में फाइव स्टार होटल और गेस्ट हाउस की हर सुविधा मिलेगी। पर्यटकों को यादगार अनुभव देने के लिए जीएमवीएन ने दो नई एसी बसें तैयार की हैं। जो किसी आलीशान होटल के कमरे से कम नहीं हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र बोले- जो लोग गणतंत्र पर्व के दिन हिंसा करें, वो किसान नहीं हो सकते
चलिए इन बसों में मिलने वाली सुविधा के बारे में भी बताते हैं। इनमें यात्रियों के आराम के लिए बिस्तर लगे हैं। बसों में ब्लैक शीशे लगे हैं। जिनसे यात्री बाहर के नजारे देख सकते हैं, लेकिन बाहर से बस के भीतर नहीं देखा जा सकता। बस में सोफा, फ्रिज, टीवी और एसी समेत हर सुविधा उपलब्ध है। यात्रा के दौरान पर्यटक खाने-पीने का मजा ले सकते हैं। बसों में माइक्रोवेव भी लगा है। नहाने के लिए वॉशरूम की भी सुविधा उपलब्ध है। जीएमवीएन के प्रबंध निदेशक डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि फिलहाल दो बसें संचालित की जाएंगी। बस के लिए किराया और रूट तय किया जाना अभी बाकी है। बस की बुकिंग के लिए पर्यटकों को ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा दी जाएगी। ताकि देश विदेश से भी पर्यटक इस सेवा की ऑनलाइन बुकिंग करवा सकें।