उत्तराखंड हल्द्वानीSiddhbali Janshatabdi Express and Purnagiri Janshatabdi Express for Uttarakhand

वाह: गढ़वाल के लिए सिद्धबली एक्सप्रेस, कुमाऊं के लिए पूर्णागिरी एक्सप्रेस..बलूनी ने दी गुड न्यूज

गढ़वाल के लिए सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस जो कि कोटद्वार से नई दिल्ली के बीच चलेगी। उधर कुमाऊं के लिए पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस होगी

Siddhbali Janshatabdi Express: Siddhbali Janshatabdi Express and Purnagiri Janshatabdi Express for Uttarakhand
Image: Siddhbali Janshatabdi Express and Purnagiri Janshatabdi Express for Uttarakhand (Source: Social Media)

हल्द्वानी: यह बात सच है कि उत्तराखंड के लिए अनिल बलूनी ने अपनी तरफ से कई ऐसी कोशिशें की हैं जो आज धरातल पर उतर चुकी हैं। सांसद अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के हित में कई ऐसी पहल की हैं जो वाकई शानदार हैं। इस बीच उत्तराखंड के लिए एक नहीं बल्कि दो खुशखबरी हैं । यह बात तो आपको पता ही होगी कि अनिल बलूनी काफी वक्त से रेल मंत्री पीयूष गोयल से संपर्क में थे। इसकी वजह थी उत्तराखंड के लिए दो जन शताब्दी एक्सप्रेस। अब अनिल बलूनी ने एक शुभ सूचना साझा की है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सांसद अनिल बलूनी को अवगत कराया है कि कोटद्वार से नई दिल्ली और टनकपुर से नई दिल्ली को चलने वाली प्रस्तावित जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों के नाम सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस और पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस होंगे। रेल मंत्रालय ने इन नामों को स्वीकार कर लिया है। आपको बता दें कि अनिल बलूनी ने ही इन नामों को सुझाया था। साथ ही अनिल बलूनी ने यह भी खुशखबरी दी है कि दोनों ट्रेनों का संचालन फरवरी महीने के आखिर तक शुरू हो जाएगा। गढ़वाल के लिए सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस जो कि कोटद्वार से नई दिल्ली के बीच चलेगी। उधर कुमाऊं के लिए पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस होगी जो कि टनकपुर से नई दिल्ली के बीच चलेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: गर्लफ्रैंड के चक्कर में दुश्मन बने दो दोस्त, जमकर चले लात-घूंसे..तमंचे से की फायरिंग
सांसद अनिल बलूनी ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि ‘मित्रों, आपसे एक शुभ सूचना साझा करना चाहता हूं। मुझे माननीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल जी ने अवगत कराया है कि कोटद्वार से नई दिल्ली और टनकपुर से नई दिल्ली को चलने वाली प्रस्तावित जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों हेतु मेरे द्वारा सुझाए गये नामों "सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस" और "पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस" को रेल मंत्रालय द्वारा स्वीकार कर लिया गया है। साथ ही मुझे यह सूचित करते हुए भी प्रसन्नता हो रही है कि उपरोक्त दोनों ट्रेनों का संचालन इसी फरवरी माह के अंत तक प्रारंभ किए जाने हेतु रेल मंत्रालय द्वारा प्राथमिकता से प्रयास किए जा रहे हैं। आदरणीय रेल मंत्री पीयूष जी का बहुत-बहुत आभार और आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं।