उत्तराखंड देहरादूनJobs in uksssc

उत्तराखंड: खत्म हुआ सरकारी नौकरी का इंतजार..इन विभागों में निकली बंपर भर्तियां

उत्तराखंड में अलग-अलग विभागों में सहायक लेखाकार, सहायक समीक्षा अधिकारी और लेखाकार समेत कुल 541 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

Uksssc: Jobs in uksssc
Image: Jobs in uksssc (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ‘ग’ के तहत विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है। अलग-अलग विभागों में सहायक लेखाकार, सहायक समीक्षा अधिकारी और लेखाकार समेत कुल 541 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इसके अलावा सचिवालय सुरक्षा संवर्ग के अंतर्गत रक्षक के रिक्त 33 पदों पर भी सीधी भर्ती की जाएगी। भर्ती संबंधी पूरी प्रक्रिया के बारे में राज्य समीक्षा आप तक हर जानकारी पहुंचाएगा। पहले खाली पदों के बारे में जान लेते हैं। समूह ‘ग’ के अंतर्गत अलग-अलग विभागों में सहायक लेखाकार के 469 पद, सहायक समीक्षा अधिकारी लेखा के 01 पद, लेखाकार के 09 पद, कैशियर कम सहायक लेखाकार के 01 पद, लेखा परीक्षक के 57 और कार्यालय सहायक तृतीय के 04 पद भरे जाने हैं। कुल 541 पदों पर भर्ती होनी है

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अच्छी खबर: गुप्तकाशी को मिलेगा नगर पंचायत का दर्जा..खुलेंगे तरक्की के द्वार
सचिवालय सुरक्षा संवर्ग के अंतर्गत रक्षक के 33 खाली पद भरे जाएंगे। अब आवेदन के बारे में जरूरी बातें नोट कर लें। किसी भी आवेदन पत्र को भरने के लिए www.sssc.uk.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। आवेदन पत्र भरने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर को भी अधिकृत किया गया है। आवेदनकर्ता अपना ओटीआर यूजर नेम और पासवर्ड सुरक्षित रखें। इसकी मदद से आप आवेदनपत्र आदि डाउनलोड कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर विजिट करें। यहां भर्ती संबंधी दोनों विज्ञापनों की पूरी डिटेल उपलब्ध है। 10 फरवरी से आयोग की वेबसाइट पर दोनों विज्ञापनों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। आवेदन की अंतिम तिथि 26 मार्च 2021 निर्धारित की गई है।