उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालAnkita dhyani won 3 gold medal in guwahati

पहाड़ की उड़नपरी...अंकिता ने तोड़े दो नेशनल रिकॉर्ड, जीते 3 गोल्ड मेडल

उत्तराखंड के पौड़ी जिले की निवासी अंकिता ध्यानी ने मात्र 13 दिनों के अंदर 2 नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। उन्होंने 3 गोल्ड पदक अर्जित कर देवभूमि का नाम रोशन किया है।

Ankita dhyani: Ankita dhyani won 3 gold medal in guwahati
Image: Ankita dhyani won 3 gold medal in guwahati (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड से बेहद सुखद खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड का युवा वर्ग लगातार राज्य का नाम रौशन कर रहा है। शिक्षा से लेकर खेल तक, हर फील्ड में उत्तराखंड के युवा उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं। हाल ही में उत्तराखंड की बेटी ने राज्य का नाम समस्त देश भर में रोशन किया है। उत्तराखंड के पौड़ी जिले की निवासी अंकिता ध्यानी ने मात्र 13 दिनों के अंदर 2 नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। जी हां, भोपाल के बाद अब अंकिता ध्यानी ने गुवाहाटी में 36 वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक चैंपियनशिप 2021 में भी अपना शानदार प्रदर्शन किया और स्वर्ण पदक हासिल कर 13 दिनों के अंदर दो नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ट्विटर को टक्कर दे रही मेड इन इंडिया ऐप्प koo.. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी बनाया अकाउंट
बीते रविवार को गुवाहाटी में चल रही 36 वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक चैंपियनशिप 2021 के पहले ही दिन अंकिता ध्यानी ने समस्त देशभर के धावकों को पछाड़कर स्वर्ण पदक हासिल किया और इसी के साथ उन्हें 13 दिनों में दूसरा नैशनल रिकॉर्ड अपने नाम किया है। भोपाल में अंकिता ने 1500 मीटर का नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया है। अंकिता ने 5000 मीटर बालिका अंडर 20 वर्ग में 16.21.19 मिनट का रिकॉर्ड समय लेकर एक नया नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आपको बता दें कि अंकिता ने गुवाहाटी से पहले भोपाल में भी अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया था और उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 1500 मीटर का नया रिकॉर्ड बनाया था। इसी के अलावा अंकिता ने 5000 मीटर स्पर्धा में भी सभी प्रतिभागियों को पछाड़कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अंकिता मूल रूप से पौड़ी जिले के रहने वाली हैं और वर्तमान में एलपीयू में पीटीई प्रथम वर्ष की छात्रा हैं।