उत्तराखंड हरिद्वारCongress leader Poonam Bhagat daughter-in-law dies in suspicious circumstances

उत्तराखंड: बिस्तर पर मिली कांग्रेस नेत्री की बहू की लाश..4 लोगों पर दहेज हत्या का केस दर्ज

कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री पूनम भगत की पुत्रवधू संदिग्ध परिस्थितियों में अपने ससुराल में मृत पाई गई है। कांग्रेस नेत्री के बेटे की 2 महीने पहले ही शादी हुई थी।

Poonam Bhagat: Congress leader Poonam Bhagat daughter-in-law dies in suspicious circumstances
Image: Congress leader Poonam Bhagat daughter-in-law dies in suspicious circumstances (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री पूनम भगत की पुत्रवधू यशिका की हाल ही में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई है। जी हां, इस घटना के बाद से ही क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। ससुराल पक्ष का कहना है कि यशिका ने फांसी लगा कर आत्महत्या की है। वहीं मृतक यशिका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं। नवविवाहिता बेटी की मौत से गुस्साए मायके वालों ने जमकर हंगामा किया और ससुराल वालों के घर में तोड़फोड़ कर डाली। कुछ युवकों ने मृतका के पति और कांग्रेस नेत्री के बेटे की पिटाई भी की। मामले में पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। इसमें कांग्रेस नेत्री पूनम भगत, याशिका के पति शिवम भगत, दूसरे बेटे सौभाग्य भगत और एक अन्य कार्तिक वशिष्ठ के नाम लिखे हैं। परिजनों ने इन चारों पर ही दहेज में आडी कार ना देने के कारण याशिका की हत्या करने का आरोप लगाया है। मायके वालों के आरोपों को देखते हुए पुलिस ने कांग्रेस नेत्री के बेटे को हिरासत में ले लिया है और मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। कांग्रेस नेत्री पूनम भगत के बेटे शुभम की शादी 2 महीने पहले ही पड़ोस में रहने वाली तीर्थ पुरोहित महेंद्र गौतम की बेटी यशिका के साथ हुई थी। उनके बेटे की शादी में कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत भी की थी। बीते बुधवार को पुलिस को यह सूचना मिली की पूनम भगत की बहु यशिका का शव कमरे के अंदर मिला है और यशिका ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जब ज्वालापुर कोतवाली के एसएसआई सुनील रावत अपनी टीम के साथ पूनम भगत के घर पर पहुंचे तो यशिका का शव बिस्तर पर पड़ा हुआ था सवाल यह है कि जब यशिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी तो आखिर उसका शव बिस्तर पर क्यों पड़ा हुआ था। यशिका की गले में दुपट्टे का फंदा पड़ा हुआ था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: घर से पैसे चोरी कर गढ़वाल पहुंचीं UP की 4 छात्रा, मुनि की रेती में ऐसे हाल में मिलीं
बेटी की मौत की सूचना पर मायके वाले और आसपास के निवासी भी पूनम भगत के घर पर पहुंच गए। महज 2 महीने पहले ही ब्याही अपनी बेटी की मृत्यु की खबर सुनने के बाद यशिका के मायके वालों ने उसके ससुराल में जमकर हंगामा किया और काफी तोड़फोड़ भी की। गुस्साए मायके वालों और पड़ोसी ने हंगामा करते हुए घर के गमले एवं खिड़कियां भी तोड़ डालीं। कुछ युवकों ने शुभम को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई भी की। बीच-बचाव में उनके नौकर को भी उन्होंने जमकर पीटा। पुलिस ने पूरा मामला बेहद ही मुश्किल से शांत करवाया और शुभम को हिरासत में लिया। मृतका के मायके वालों ने पूनम भगत शुभम एवं परिवार के अन्य सदस्यों के ऊपर याचिका के उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि सब मिलकर यशिका के ऊपर मानसिक रूप से टॉर्चर करते थे। उन्होंने बताया कि 20 दिन पहले भी शुभम और यशिका के बीच में झगड़ा हुआ था। तब यशिका ने अपने मायके वालों से शिकायत भी की थी। लेकिन उन्होंने अपनी बेटी को समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में खुला आम आदमी पार्टी का विधानसभा कार्यालय..चुनाव में जीत का दावा
इस पूरे मामले में एक और सवाल खड़ा होता है। ससुराल वालों का दावा है कि यशिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है लेकिन पुलिस जब वरिष्ठ नेत्री पूनम भगत के घर पर पहुंची उन्होंने यशिका का शव बिस्तर पर देखा। सवाल यह है कि पुलिस के आने पर शव बेड पर क्यों मिला। क्या शव के साथ कोई छेड़छाड़ की गई है। यह मामला बेहद गंभीर है। यशिका की शादी को अभी 2 महीने पूरे हुए हैं। ऐसे में ऐसी क्या वजह है कि यशिका को अपनी जान देनी पड़ी। वहीं यशिका के पति शुभम का यह दावा है कि जब वह क्रिकेट मैच खेलने गया हुआ था, यशिका ने तब यह कदम उठाया। जब वह लौटा तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। घटना के बाद मायके वालों और पुलिस के आने तक कांग्रेस नेत्री पूनम भगत घर पर नहीं थीं। पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस ने यशिका का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और अब पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई सबके सामने आ पाएगी।