उत्तराखंड ऋषिकेश4 girl students of UP found in Muni ki Reti

उत्तराखंड: घर से पैसे चोरी कर गढ़वाल पहुंचीं UP की 4 छात्रा, मुनि की रेती में ऐसे हाल में मिलीं

मौज-मस्ती और दूसरे खर्चे पूरे करने के लिए 4 छात्राएं घर से पैसे चुरा कर गढ़वाल पहुंची थीं। अनजान शहर में ये छात्राएं अनहोनी का शिकार हो सकती थीं, लेकिन शुक्र है कि पुलिस समय रहते इन तक पहुंच गई।

Muni ki Reti girls: 4 girl students of UP found in Muni ki Reti
Image: 4 girl students of UP found in Muni ki Reti (Source: Social Media)

ऋषिकेश: बच्चे अब बच्चे नहीं रहे। इंटरनेट-मोबाइल के युग में उनका बचपन कहीं खो सा गया है। अपने सपनों को उड़ान देने की चाह उन्हें ऐसे-ऐसे कारनामे करने को उकसा रही है, जो हमारी सोच से भी परे है। अब लखीमपुर खीरी की चार छात्राओं को ही देख लें, ये छात्राएं घरवालों को बिना बताए फरार होकर उत्तराखंड घूमने चली आईं। मौज-मस्ती और दूसरे खर्चे पूरे करने के लिए छात्राएं घर से पैसे चुरा कर गढ़वाल पहुंची थीं। अनजान शहर में ये छात्राएं अनहोनी का शिकार हो सकती थीं, लेकिन शुक्र है कि पुलिस समय रहते इन तक पहुंच गई। यूपी पुलिस की दो टीमें उनको घर वापस ला रही हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लखीमपुर खीरी शहर के तीन मोहल्लों में रहने वाली चार छात्राएं सहेलियां हैं। इनमें से एक इंटर और तीन हाईस्कूल में पढ़ती हैं। कुछ दिन पहले इन्होंने उत्तराखंड घूमने की योजना बनाई

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में खुला आम आदमी पार्टी का विधानसभा कार्यालय..चुनाव में जीत का दावा
इसके लिए पैसों की जरूरत पड़ती तो घर से पैसे चुराए। सोमवार को चारों छात्राएं स्कूल जाने के बहाने घर से निकलीं और सीधे थरवरनगंज में रेमंड शोरूम के पास पहुंच गईं। यहां इन्होंने कपड़े बदले। वहां से चारों रोडवेज बस अड्डे पहुंची और बस से सीतापुर पहुंच गईं। लखीमपुर से निकलते ही छात्राओं ने अपने मोबाइल बंद कर लिए। बच्चियां लापता हुईं तो परिजन पुलिस के पास पहुंचे। जांच के दौरान रोडवेज बस अड्डे पर लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस को इनके उत्तराखंड जाने की बात पता चली। इस तरह उत्तराखंड पुलिस की मदद से यूपी पुलिस और क्राइम ब्रांच ने चारों छात्राओं को उत्तराखंड के गढ़वाल जिले के मुनि की रेती इलाके से सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने ये भी बताया कि छात्राएं अपने घरवालों से नाराज थीं। यूपी पुलिस सभी छात्राओं को शहर लेकर आ रही है। जिले के एसपी विजय ढुल ने छात्राओं को बरामद करने वाली टीम को 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।