उत्तराखंड उधमसिंह नगरFauji Rajendra Chand case update news

उत्तराखंड: छुट्टी पर घर आए जवान को पत्नी ने ही मार डाला? पिता को रो-रोकर बुरा हाल

30 साल के राजेंद्र कुछ दिन पहले ही छुट्टी लेकर घर आए थे। 22 फरवरी को उनकी संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। मृतक की पत्नी और सास पर राजेंद्र के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

Rajendra Chand death: Fauji Rajendra Chand case update news
Image: Fauji Rajendra Chand case update news (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: खटीमा में फौजी राजेंद्र चंद की मौत अपने पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ गई। राजेंद्र कुछ ही दिन पहले छुट्टी पर घर आए थे। 22 फरवरी को उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। राजेंद्र सिर्फ 30 साल के थे। राजेंद्र के माता-पिता का कहना है कि बहू मनीषा और सास ने ही राजेंद्र को जहर देकर मारा है। राजेंद्र की मौत की वजह जहर का सेवन बताई जा रही है। मरने से पहले उसने अपने पिता को बताया था कि पत्नी मनीषा ने उसे जूस में जहर मिलाकर पिलाया है। पत्नी मनीषा ने ऐसा क्यों किया, इसके पीछे कई वजहें बताई जा रही हैं। राजेंद्र के पिता जय बहादुर चंद ने बताया कि उनका बेटा साल 2011 में सेना में भर्ती हुआ था। उनके बेटे की शादी 20 अप्रैल 2019 को देवरी निवासी युवती से हुई। परिजनों ने सोचा बहू आ जाएगी तो बेटा सेटल हो जाएगा, लेकिन शादी के बाद राजेंद्र की प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया। पिता का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद ही बहू उनके बेटे को प्रताड़ित करने लगी। बहू परिवार के साथ नहीं रहना चाहती थी, वो बेटे से अलग घर बनवाने की मांग कर रही थी, लेकिन उनका बेटा इसके लिए राजी नहीं था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में गुंडागर्दी..कार सवार युवकों ने BJP मंडल अध्यक्ष को पीटा..केस दर्ज
पत्नी के दबाव में आकर उनका बेटा उन्हें और पत्नी को लेकर दूसरे मकान में रहने लगा। सास-ससुर और बहू-बेटे का किचन अलग था, लेकिन बहू इससे भी संतुष्ट नहीं हुई। उसने साफ कह दिया कि उसे सास-ससुर के साथ नहीं रहना है। बहू चाहती थी कि वो अपने मायके वालों के पास घर बनाकर रहे। 20 फरवरी को परिजनों को राजेंद्र की चीख सुनाई दी। परिजन मौके पर पहुंचे तो राजेंद्र जमीन पर पड़ा तड़प रहा था। उसे उल्टियां हो रही थीं। इसके बाद परिजन राजेंद्र को अलग-अलग अस्पतालों में लेकर गए। 22 फरवरी को राजेंद्र की मौत हो गई। इधर जैसे ही परिजन राजेंद्र का शव लेकर घर लौटे परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। चकरपुर के लोग पुलिस चौकी पहुंच कर हंगामा करने लगे। हंगामे की खबर मिलने पर पुलिस अधिकारी और विधायक पुष्कर सिंह धामी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने मामले की निष्पक्ष जांच कराने की बात कही। तब कहीं जाकर ग्रामीण शांत हुए। राजेंद्र के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मृतक की पत्नी और सास के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।