उत्तराखंड STF की बड़ी कामयाबी, तेंदुए की 6 खाल के साथ तस्कर अरेस्ट..कीमत 50 लाख (Smuggler arrested with leopard skin in Pithoragarh)
Connect with us
Image: Smuggler arrested with leopard skin in Pithoragarh

उत्तराखंड STF की बड़ी कामयाबी, तेंदुए की 6 खाल के साथ तस्कर अरेस्ट..कीमत 50 लाख

तेंदुए की छह खाल, नाखून, दांत के साथ एक तस्‍कर को गिरफ्तार किया है। इस खाल की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 50 लाख रुपये है।

उत्‍तराखंड में वन्‍यजीवों की तस्‍करी के मामले बढ़ रहे हैं। इस बीच एसटीएफ के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। एसटीएफ टीम ने पिथौरागढ़ के सेराघाट में छापा मारा और तेंदुए की छह खाल, नाखून, दांत के साथ एक तस्‍कर को गिरफ्तार किया है। इस दौरान मौके से बरामद ऑल्‍टो कार को भी सीज किया गया। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस खाल की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 50 लाख रुपये है। अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कार का एक साथी मौके से फरार हो गया। दरअसल एसटीएफ को सूचना मिली थी कि अन्तर्राष्ट्रीय तस्कर वन्‍यजीवों के अंगों की तस्करी करने की फिराक में है। तुरंत ही एसटीएफ ने कुमाऊं यूनिट को अलर्ट कर दिया। सेराघाट क्षेत्र में घेराबंदी की गई। अभियुक्त राहुल सिंह डसीला को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से तेंदुए की 6 खाल, 43 नाखून व 24 दांत और ऑल्टो कार बरामद किया गया । उसका साथी सोनू डोभाल अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। अभियुक्त ने कड़ी पूछताछ के बाद बताया कि वो जंगल में करंट लगाकर तेंदुओं का शिकार करते हैं। वन्‍यजीवों के अंगों को ऊंची कीमतों पर नेपाल के वन्यजीव तस्करों को बेचते हैं। बरामद खालों की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब पचास लाख है। खाल को नेपाल में किस-किस को सप्लाई किया जाता था, इस बारे में कड़ी पूछताछ जारी है।
यह भी पढ़ें - गढ़वाल: 250 मीटर गहरी खाई में गिरा वाहन...पुलिस ने गोल्डन आवर में किया सराहनीय काम

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top