उत्तराखंड: जंगल में मिली 15 साल के हाथी की लाश..कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं अधिकारी (Elephant death in Jim Corbett National Park)
Connect with us
Image: Elephant death in Jim Corbett National Park

उत्तराखंड: जंगल में मिली 15 साल के हाथी की लाश..कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं अधिकारी

नैनीताल के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के सर्पदुली रेंज में हाल ही में एक 15 वर्षीय हाथी की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है। कॉर्बेट के उच्चाधिकारी हाथी की मृत्यु पर बोलने से कतरा रहे हैं।

नैनीताल के रामनगर में स्थित विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क से एक बुरी खबर सामने आई है। टाइगर रिजर्व की सर्पदुली रेंज में हाल ही में एक 15 वर्षीय हाथी की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है। हादसे के बाद से ही टाइगर रिजर्व के सभी कर्मचारी एवं अधिकारी चिंता में आ रखे हैं। कॉर्बेट के उच्चाधिकारी हाथी की मृत्यु पर बोलने से कतरा रहे हैं। सवाल यह उठता है कि हाथी की मृत्यु आखिर क्यों हुई है और संबंधित अधिकारी हाथी की मृत्यु पर कुछ भी क्यों नहीं बोल रहे हैं। इस पूरी घटना के बाद से यह कॉर्बेट प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं हाथी की मौत की सूचना पर कॉर्बेट प्रशासन की टीम एवं पशु चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने जांच शुरू की। कॉर्बेट के उच्चाधिकारी हाथी की मृत्यु पर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। उनका कहना है कि हाथी लंबे समय से बीमार चल रहा था इसलिए उसकी मृत्यु हुई है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्री ध्यान दें..करना होगा गाइडलाइन का पालन
प्रशासन का यह कहना है कि हाथी लंबे समय से बीमार चल रहा था और लंबी बीमारी के चलते हाथी की मृत्यु हुई है। हाथी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का खुलासा हो पाएगा। बता दें कि हाथी की मृत्यु का पता तब लगा जब गश्त के दौरान सर्पदुली रेंज में वन कर्मियों को हाथी का शव मिला। इसके बाद उन्होंने इस बात की सूचना कॉर्बेट के उच्च अधिकारियों को दी और कॉर्बेट प्रशासन की टीम ने पहुंचकर हाथी के शव का पोस्टमार्टम किया। प्रशासन ने कहा है कि हाथी लंबे समय से बीमार चल रहा था और हाथी का यूरेन पास नहीं हो रहा था जिस वजह से उसकी मौत हुई। अब सभी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने तक हाथी की मृत्यु पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। अब इन सब के जवाब केवल तभी मिल पाएंगे जब पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top