उत्तराखंड देहरादूनUTTARAKHAND CABINET TO EXPAND SOON

उत्तराखंड: CM तीरथ सिंह रावत मंत्रिमंडल में इन नए चेहरों को मिल सकती है जगह

बदले चुनावी समीकरण के बाद अब ये चर्चाएं जोरों पर हैं कि कांग्रेस से आए कुछ नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाए जाने की तैयारी है।

UTTARAKHAND CABINET EXPENSION: UTTARAKHAND CABINET TO EXPAND SOON
Image: UTTARAKHAND CABINET TO EXPAND SOON (Source: Social Media)

देहरादून: पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के दसवें मुख्यमंत्री बन गए। अगले छह महीने के भीतर उन्हें विधानसभा की सदस्यता लेनी होगी। सीएम के चेहरे को लेकर बना सस्पेंस खत्म हो गया है, लेकिन तीरथ मंत्रिमंडल में किसे जगह मिलेगी और किसे नहीं, ये अब भी रहस्य बना हुआ है। त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल में 3 पद सालों तक खाली रहे, उनकी कुर्सी खिसकने की ये भी एक अहम वजह रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मंत्रिमंडल में कई नए चेहरे शामिल हो सकते हैं। बदले चुनावी समीकरण के बाद अब ये चर्चाएं जोरों पर हैं कि कांग्रेस से आए कुछ नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाए जाने की तैयारी है। त्रिवेंद्र सरकार में शामिल 9 मंत्रियों में से 5 मंत्री पद कांग्रेस से आए नेताओं को दिए गए थे। अब ये चर्चाएं जोरों पर हैं कि कांग्रेस से आए कुछ नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में डबल मर्डर से हड़कंप, पति-पत्नी की गला रेतकर हत्या
त्रिवेंद्र सरकार में सीनियर नेताओं को तरजीह नहीं मिली, ऐसे में उन्हें तीरथ मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। ऐसे नेताओं में बिशन सिंह चुफाल का नाम सबसे आगे है। वो डीडीहाट से लगातार 5 बार विधायक रह चुके हैं। बागेश्वर के विधायक चंदन राम दास, बलवंत भौर्याल, चंद्रा पंत और ऋतु खंडूड़ी को भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की संभावनाएं हैं। नये मुख्यमंत्री का मंत्रिमंडल भी नया होगा। कुछ विधायकों में जहां मंत्री पद पाने की आस जगी है, तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जिन्हें कुर्सी छिनने का डर सता रहा है। सूत्रों का कहना है कि तीरथ सिंह रावत की कैबिनेट का गठन अगले दो दिन में हो सकता है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मुताबिक, केंद्रीय नेतृत्व से इस बारे में बातचीत चल रही है।