उत्तराखंड देहरादूनGurdeep caught in udham singh nagar

उत्तराखंड: 36 घंटे की मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया ‘तराई का वीरप्पन’..दो गुर्गे भी गिरफ्तार

गिरफ्तार बदमाश गुरदीप नेपाल सीमा से सटे जंगलों में हथियार बनाकर उनकी तस्करी करता था। 36 घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद पुलिस उसे पकड़ने में कामयाब रही।

Gurdeep udham singh nagar: Gurdeep caught in udham singh nagar
Image: Gurdeep caught in udham singh nagar (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस ने घंटों चली मुठभेड़ के बाद इनामी बदमाश गुरदीप सिंह उर्फ दीपा को धर दबोचा। सुपारी किलर गुरदीप सिंह के दो अन्य साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गुरदीप सिंह पर नानकमत्ता में हत्या, अपहरण, लूट, डकैती और सुपारी लेकर हत्या करने समेत कई मामले दर्ज हैं। इसे उत्तराखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। लंबे समय से फरार चल रहे गुरदीप सिंह पर 10 हजार रुपये का इनाम था। वो जंगल में लगातार ठिकाने बदल कर रह रहा था। 36 घंटे की घेराबंदी के बाद पुलिस उसे पकड़ने में कामयाब रही। गिरफ्तार बदमाश गुरदीप नेपाल सीमा से सटे जंगलों में हथियार बनाकर उनकी तस्करी करता था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: Wrong साइड आ रही कार ने मचाया कोहराम..कई वाहनों को मारी टक्कर
वो लोगों की सुपारी लेकर अपने गैंग का संचालन करता था। गुरदीप सिंह उर्फ दीपा तराई के वीरप्पन के नाम कुख्यात है। पुलिस को उसके खटीमा के जंगल में छिपे होने की सूचना मिली थी। जिस पर शनिवार को एसटीएफ उत्तराखंड ने नानकमत्ता और खटीमा पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए खटीमा जंगल क्षेत्र में घेराबंदी की। इस दौरान एक घर से पुलिस पर फायरिंग की जाने लगी। दीपा और उसके दो साथी पुलिस पर गोलियां चलाने लगे। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की। बाद में आरोपी सुतलीमठ के जंगल की ओर भागने लगे। जिन्हें पुलिस टीम ने घेराबंदी कर धर दबोचा। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार व कारतूस बरामद हुए हैं। पूछताछ में आरोपी दीपा ने बताया कि वो 12 साल से खटीमा और नानकमत्ता के जंगलों मे रहकर अवैध हथियार बना रहा था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: विधायक चैंपियन का एक और ऑडियो वायरल..कहा-जमीन में गाड़ दूंगा
पुलिस ने उसके दो अन्य साथियों कमलदीप सिंह उर्फ कुलदीप और बलवीर सिंह को भी पकड़ा है। दोनों ऊधमसिंहनगर जिले के रहने वाले हैं। गुरदीप उर्फ दीपा का गैंग नानकमत्ता, खटीमा और यूपी से सटे इलाकों में सक्रिय था। उसके खिलाफ हत्या, डकैती, फिरौती के लिए अपहरण जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं। गुरदीप की धरपकड़ के लिए एसटीएफ की टीम वेश बदलकर अपराधियों की लोकेशन ट्रेस करने में जुटी थी। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। उसके अन्य साथियों की तलाश जारी है। पुलिस इससे पहले आरोपी के परिवार के कई सदस्यों को अवैध हथियार बनाने के मामले में गिरफ्तार कर चुकी है।