उत्तराखंड: नौकरी से निकाले जाने पर खुद को जलाने निकला युवक, पुलिस ने बचा लिया (Youth tried to suicide in udham singh nagar)
Connect with us
Image: Youth tried to suicide in udham singh nagar

उत्तराखंड: नौकरी से निकाले जाने पर खुद को जलाने निकला युवक, पुलिस ने बचा लिया

नौकरी चली गई तो भगवंत बुरी तरह परेशान हो गया। नौकरी जाने का नोटिस मिलते ही वो पेट्रोल लेकर फैक्ट्री के गेट पर पहुंच गया और आत्मदाह की कोशिश करने लगा। पढ़िए पूरी खबर

कोरोना काल के चलते अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है। इस दौरान लाखों लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। जिन लोगों की नौकरी बच गई, वो किसी तरह अपना रोजगार बचाए रखने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं। पंतनगर की सिडकुल फैक्ट्री में काम करने वाला भगवंत कुमार भी इसी कोशिश में जुटा था, लेकिन ये कोशिशें काम नहीं आईं। शनिवार को भगवंत को काम से निकाल दिया गया। नौकरी चली गई तो भगवंत बुरी तरह परेशान हो गया। नौकरी जाने का नोटिस मिलते ही वो पेट्रोल लेकर फैक्ट्री के गेट पर पहुंच गया और आत्मदाह की कोशिश करने लगा। इस बीच पुलिस मौके पर पहुंच गई और युवक को हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ में युवक ने कंपनी प्रबंधन द्वारा किए जा रहे शोषण को लेकर कई बातें बताईं। भगवंत कुमार बागेश्वर जनपद के चरना गांव का रहने वाला है। वो रुद्रपुर में वसुंधरा फुलसुंगा कॉलोनी में किराए के मकान में परिवार के साथ रहता है। भगवंत सिडकुल के सेक्टर नौ स्थित रॉकेट कंपनी में सहायक स्टोर कीपर के पद पर कार्यरत है। भगवंत ने बताया कि वो पिछले 7 साल से कंपनी में ईमानदारी से काम कर रहा था। पिछले साल कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी शुरू हो गई। मार्च 2020 में 35 कर्मचारी काम से निकाल दिए गए।

यह भी पढ़ें - गजब: उत्तराखंड में सुपरचोर गिरफ्तार..बाइक को काटकर बेच देते थे पार्ट्स
कंपनी ने इन कर्मचारियों से जबरन इस्तीफा लिखवाया। बाद में कंपनी प्रबंधन भगवंत पर भी नौकरी छोड़ने का दबाव बनाने लगा।भगवंत ने ऐसा करने से इनकार किया तो कंपनी प्रबंधन ने षडयंत्र के तहत एक झूठी रिपोर्ट बनाकर उसे सस्पेंड कर दिया। भगवंत की सैलरी काट ली गई। प्रबंधन ने शनिवार को उसे नौकरी से बर्खास्त करने का नोटिस थमा दिया, इससे परेशान भगवंत पेट्रोल की कैन लेकर कंपनी के गेट पर पहुंचा और खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया, लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने वक्त रहते युवक को बचा लिया। बाद में पुलिस युवक को थाने लेकर आई, जहां उसके बयान दर्ज किए गए। पुलिस ने कंपनी प्रबंधन को बुला कर मामले की जानकारी भी ली। मामले की जांच की जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा
वीडियो : दन्या हत्याकांड: भुवन जोशी की हत्या से पहले क्या हुआ था
वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top