उत्तराखंड देहरादूनCm tirath support and appose in social media

उत्तराखंड:सीएम तीरथ के विरोध और समर्थन में उठी आवाज़..सोशल मीडिया पर महाभारत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा महिलाओं के पहनावे और फटी हुई जींस के ऊपर विवादित टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर उनको विरोध के साथ ही मदन कौशिक, सुबोध उनियाल जैसे दिग्गज नेताओं समेत जनता से समर्थन भी मिल रहा है।

Cm tirath singh rawat: Cm tirath support and appose in social media
Image: Cm tirath support and appose in social media (Source: Social Media)

देहरादून: मुख्यमंत्री की कमान संभालते ही तीरथ सिंह रावत अपनी विवादित टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुके हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हाल ही में महिलाओं के पहनावे और फटी हुई जींस को लेकर एक विवादित बयान दिया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर खूब बवाल मच रहा है और कई लोग उनके इस बयान के ऊपर विरोध जता रहे हैं। उनकी इस टिप्पणी से साफ हो गया कि उनके मन में महिलाओं को लेकर कैसी सोच पल रही है। बीते बुधवार को एक कार्यक्रम में उन्होंने शिरकत ली और कहा कि वे हाल ही में प्लेन में थे जब उन्होंने एक महिला को फटी हुई जींस में और कड़े पहने हुए देखा। महिला के साथ उसके दो बच्चे भी थे। इसके बाद उन्होंने यह मन में सोचा कि ऐसी महिलाएं भारतीय संस्कृति की कैसी हो सकती हैं और यह अपने बच्चों में कैसे संस्कार डाल रही हैं। फटी हुई जींस के बयान के बाद विवादों से घिरे हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को सोशल मीडिया पर अवहेलना का सामना करना पड़ रहा है। मगर अब विरोधियों के साथ ही उनके समर्थक भी सोशल मीडिया पर उनके इस बयान का समर्थन दे रहे हैं। तमाम विरोध के बाद सोशल मीडिया पर सीएम के सपोर्ट में भी कई पोस्ट की जा रही हैं और उनके बचाव में कई बड़े नेता भी आगे आए हैं। उनका कहना है कि सीएम के इस बयान को जरूरत से ज्यादा मुद्दा बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: तीरथ सरकार में एक और बड़ा काम..पूरी हुई कोटद्वार की बरसों पुरानी ख्वाहिश
आपको बता दें कि सीएम तीरथ सिंह रावत के बचाव में स्वयं उनकी धर्मपत्नी डॉ रश्मि रावत आ गई हैं और उन्होंने कहा है कि तीरथ ने जिस संदर्भ में यह बात कही है उसका गलत मतलब निकाला जा रहा है और विपक्षियों ने सिर्फ एक शब्द को पकड़कर इसका मुद्दा बना लिया है।रश्मि का कहना है कि तीरथ ने महिलाओं के समाज में भागीदारी और देश के निर्माण में अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका की बात कही और उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि महिलाएं हमारी सांस्कृतिक धरोहर को बचाएं और हमारी पहचान को बचाएं। पश्चिमी संस्कृति को अपनाकर महिलाएं अपने बच्चों में गलत संस्कार दे रही हैं। वहीं मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के समर्थन में मंत्री सुबोध उनियाल भी आगे आए हैं। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री ने भारतीय मूल्यों के बारे में बात कही है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। उनकी मंशा किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था और ऐसी बातों का मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए। वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि मुख्यमंत्री का उद्देश्य महिलाओं की बेइज्जती करना या उनके ऊपर सवाल खड़े करना कतई नहीं था। उनका कहना है कि समाज के बीच में संस्कार विद्यमान होने चाहिए और संस्कारों के आधार पर ही समाज मजबूत बनता है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: तीरथ सरकार में एक और बड़ा काम..पूरी हुई कोटद्वार की बरसों पुरानी ख्वाहिश
आपको बता दें कि सीएम तीरथ सिंह रावत के बयान पर विपक्षियों ने इसका खूब मुद्दा बनाया है। राज्यसभा सांसद जया बच्चन, महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा समेत कई अन्य लोगों ने तीरथ सिंह रावत के इस बयान को शर्मनाक बताया है और कहा है कि महिलाओं के प्रति ऐसी सोच मन में पालने वाले लोग आखिर सत्ता में कैसे आ सकते हैं। उत्तराखंड में विपक्षियों ने देहरादून और हरिद्वार में भी जमकर विरोध प्रदर्शन किया और तीरथ सिंह रावत के बयान की कड़ी निंदा की और उन पर निशाना साधा। मगर अब धीरे-धीरे तीरथ सिंह रावत को सोशल मीडिया पर समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है और उनकी पत्नी समेत कई बड़े नेता उनके इस बयान के समर्थन में आगे आए हैं। हर जगह से आलोचकों से घिरे रहने के बाद धीरे-धीरे तीरथ सिंह रावत को उनके बयान के लिए कई बड़े नेताओं समेत आम लोगों से भी समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है और सोशल मीडिया पर लोग उनके इस बयान का समर्थन करते हुए दिखाई दे रहे हैं।