उत्तराखंड रुड़कीTte beat passenger in Roorkee

उत्तराखंड में TTE की हैवानियत, बेटिकट यात्री का सिर फोड़ा..आधे घंटे रोकी ट्रेन

आरोप है कि टीटीई ने बेटिकट यात्रा करने वाले व्यक्ति का सिर फोड़ दिया। यही नहीं टीटीई बार-बार चेन पुलिंग करता रहा, जिससे दूसरे यात्री भी परेशान हो गए।

Roorkee news: Tte beat passenger in Roorkee
Image: Tte beat passenger in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: हरिद्वार के रुड़की शहर में टीटीई ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए एक शख्स की बेरहमी से पिटाई की। यही नहीं, टीटीई ने रुड़की रेलवे स्टेशन पर चेन खींचकर ट्रेन को 46 मिनट तक रोके रखा, जिससे दूसरे यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। जिस व्यक्ति की पिटाई की गई, उसके पास टिकट नहीं था। नियमानुसार बेटिकट यात्रा करने वालों से जुर्माना वसूलने का प्रावधान है, लेकिन टीटीई कुछ भी सुनने को राजी नहीं था। आरोप है कि टीटीई ने बेटिकट यात्रा करने वाले व्यक्ति का सिर फोड़ दिया। यही नहीं टीटीई बार-बार चेन पुलिंग करता रहा। जिससे दूसरे यात्री भी परेशान हो गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मोटाहल्दू क्षेत्र में भीषण आग..मजदूरों की अनगिनत झोपड़ियां जलकर राख
रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने यात्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया है, जबकि टीटीई के खिलाफ ट्रेन की चेन पुलिंग करने और मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है। चलिए पूरा मामला बताते हैं। घटना बुधवार देर शाम की है। ऋषिकेश से बाड़मेर जाने वाली जोधपुर एक्सप्रेस में राजस्थान के जयपुर के रहने वाले राजेंद्र कुमार हरिद्वार से बगैर टिकट कोच नंबर एस-4 में चढ़े थे। कुछ देर बाद ट्रैवलिंग टिकट एग्जामिनर (टीटीई) करणदीप सिंह कोच में आए, और राजेंद्र से टिकट मांगा। राजेंद्र ने कहा कि वो चलती ट्रेन में चढ़े हैं और उनके पास टिकट नहीं है। उनका जयपुर जाना जरूरी है, लिहाजा टिकट बना दिया जाए। आरोप है कि इससे नाराज टीटीई ने यात्री के साथ गाली-गलौज कर दी। यात्री ने विरोध किया तो टीटीई ने ट्रेन में चल रहे दूसरे टीटीई को भी बुला लिया और दोनों ने यात्री के साथ मारपीट शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड:सीएम तीरथ के विरोध और समर्थन में उठी आवाज़..सोशल मीडिया पर महाभारत
ट्रेन रुड़की स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर रात 8 बजकर 20 मिनट पर पहुंची। तब यात्री के शोर मचाने पर स्टेशन पर तैनात आरपीएफ और जीआरपी कर्मी कोच में पहुंचे। राजेंद्र ने उन्हें टीटीई की करतूत बताई, ये भी बताया कि मारपीट के दौरान दोनों टीटीई ने उनका सिर फोड़ दिया। तब पुलिस ने यात्री और टीटीई को ट्रेन से उतरने को कहा, लेकिन टीटीई नहीं उतरा। उसने कई बार चेन खींची। स्टेशन मास्टर ने मामले की सूचना कंट्रोल रूम मुरादाबाद को दी तो सीएमआई अजय तोमर भी मौके पर पहुंच गए, उन्होंने टीटीई को समझाया, लेकिन टीटीई माना नहीं और चेन पुलिंग करता रहा। इस मामले में टीटीई के साथ ही यात्री के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है। आरपीएफ ने यात्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया है, जबकि टीटीई के खिलाफ मारपीट और ट्रेन की चेन पुलिंग करने पर केस दर्ज किया गया है।