उत्तराखंड देहरादूनcm tirath singh rawat wife on ripped jeans

उत्तराखंड: फटी जींस वाले बयान पर घिरे CM, बचाव में आईं पत्नी ..कही बड़ी बात

मुख्यमंत्री की पत्नी डॉ. रश्मि त्यागी रावत ने कहा कि जींस पर विवाद विरोधियों की साजिश है, उत्तराखंड में और भी कई बड़े मुद्दे हैं, हमें उन पर भी ध्यान देना चाहिए।

Ripped jeans tirath singh rawat: cm tirath singh rawat wife on ripped jeans
Image: cm tirath singh rawat wife on ripped jeans (Source: Social Media)

देहरादून: फटी जींस वाले बयान पर चौतरफा विवादों से घिरे उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत की देशभर में आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। उनके बयान को लेकर बीजेपी को भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। वहीं विवाद बढ़ते देख अब सीएम की पत्नी डॉ. रश्मि त्यागी रावत उनके बचाव में आ गई हैं। डॉ. रश्मि रावत त्यागी ने कहा कि सीएम ने अपनी सांस्कृतिक धरोहर की बात की है। उन्होंने उत्तराखंड की संस्कृति, संस्कार और नैतिक मूल्यों को बच्चों के सामने रखते हुए कुछ उदाहरण देकर अपने विचार व्यक्त किए। इसमें विरोधाभास कहां है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में TTE की हैवानियत, बेटिकट यात्री का सिर फोड़ा..आधे घंटे रोकी ट्रेन
परिवार के मुखिया अगर अपने बच्चों को देश और राज्य की संस्कृति और भारतीय होने के बारे में प्रेरित करते हैं, तो इसमें बुराई क्या है। मुख्यमंत्री की पत्नी डॉ. रश्मि त्यागी रावत डीएवी कॉलेज में शिक्षक हैं। जींस विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि मीडिया में सीएम के विचारों को नेगेटिव रूप में लिया गया। जबकि उन्होंने युवाओं के आधुनिक फैशन की बात सकारात्मक लहजे में की थी। मुख्यमंत्री खुद साधारण परिवार से रहे हैं, वो आज भी जमीन से जुड़े हुए हैं, लेकिन संस्कृति और संस्कारों के मामले में ऊंची सोच रखते हैं। जींस इतना बड़ा मुद्दा हो गया क्या? हमारे उत्तराखंड में कई तरह की समस्याएं हैं, जिन पर हमें विचार करना चाहिए। अगर हम इस तरह के विवादों में पड़ेंगे तो प्रदेश का विकास कैसे होगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मोटाहल्दू क्षेत्र में भीषण आग..मजदूरों की अनगिनत झोपड़ियां जलकर राख
डॉ. रश्मि त्यागी रावत ने जींस विवाद को क्षुद्र मानसिकता और राजनीतिक रंजिश रखने वाले लोगों का षड्यंत्र बताया। बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयानों पर छिड़े विवाद से देशभर में सियासत गरमा गई है। सड़क से लेकर संसद तक में बयानों पर उबाल दिखा। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इस मामले को राज्यसभा में उठाया। उन्होंने कहा कि प्रदूषण के मुद्दों की जगह नेताओं का ध्यान महिलाओं के कपड़ों पर है। उन्होंने तीखी टिप्पणी कर कहा कि महिलाओं के कपड़ों को जज करने का अधिकार नेताओं को किसने दिया। कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल समेत कई हस्तियों ने तीरथ के बयान की निंदा की।