उत्तराखंड देहरादूनRamesh Bhatt and KS Panwar removed

उत्तराखंड: तीरथ सरकार में एक और एक्शन..पूर्व CM के दो करीबियों की छुट्टी

तीरथ सिंह रावत के सीएम बनते ही पूर्व सीएम रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है। इसी कड़ी में सीएम के मीडिया सलाहकार रहे रमेश भट्ट को हटा दिया गया है।

Tirath Singh Rawat: Ramesh Bhatt and KS Panwar removed
Image: Ramesh Bhatt and KS Panwar removed (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले दस दिनों से राजनीतिक और प्रशासनिक स्तर पर बड़े बदलाव हो रहे हैं। 8 मार्च को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद तीरथ सिंह रावत नए मुख्यमंत्री बने। त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबी रहे मदन कौशिक कैबिनेट से हटा दिए गए। उन्हें बाद में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई। मदन कौशिक त्रिवेंद्र सरकार के वक्त प्रभावशाली पद पर थे। उन्हें नंबर दो की पोजिशन मिली हुई थी। अब पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबी रहे लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है। इसी कड़ी में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार और औद्योगिक सलाहकार रहे अफसरों को नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हटा दिया है। शुक्रवार को गोपन विभाग कार्यालय की तरफ से इस संबंध में विज्ञप्ति जारी की गई। जिसमें नए लोगों को नई जिम्मेदारियां देने की बात लिखी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: विवादों के बीच CM तीरथ को दिल्ली से बुलावा..नड्डा से करेंगे मुलाकात
पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के वक्त मीडिया सलाहकार की जिम्मेदारी रमेश भट्ट निभा रहे थे। उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इसी तरह औद्योगिक सलाहकार रहे कुंवर सिंह पंवार की भी छुट्टी कर दी गई है। बताया जा रहा है कि त्रिवेंद्र सरकार में प्रभावशाली रहे इन दोनों सलाहकारों का कई विवादों से नाता रहा। यही वजह है कि नेतृत्व परिवर्तन के साथ ही इन दोनों सलाहकारों को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। हालांकि बात करें पूर्व मीडिया सलाहकार रहे रमेश भट्ट की तो वो उत्तराखंड की संस्कृति से जुड़े अफसर रहे हैं। हर क्षेत्र में उनकी मजबूत पकड़ रही। उत्तराखंड की बोली-भाषा और संस्कृति के प्रसार के लिए भी उन्होंने अपने स्तर पर हर संभव प्रयास किए। गोपन विभाग की तरफ से जो विज्ञप्ति जारी की गई है, उसके अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल में सेवाएं देने वाले मीडिया और औद्योगिक सलाहकार समेत पॉलिसी प्लानिंग ग्रुप में शामिल सलाहकारों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।