उत्तराखंड उत्तरकाशीBina Devi dies in Uttarkashi

पहाड़ से दुखद खबर..घास काटते वक्त खाई में गिरी बीना देवी,दर्दनाक मौत

उत्तरकाशी जिले के विकासखंड में पूर्व प्रधान की 35 वर्षीय पत्नी की घास काटने के दौरान पहाड़ी से गिरने से दर्दनाक मृत्यु हो गई है। पढ़िए पूरी खबर

Bina Devi Uttarkashi: Bina Devi dies in Uttarkashi
Image: Bina Devi dies in Uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक दर्दनाक घटना हो गई है। उत्तरकाशी जिले के विकासखंड में एक 35 वर्षीय ग्रामीण महिला की पहाड़ी से गिरने से दर्दनाक मृत्यु हो गई है। आपको बता दें कि महिला के साथ यह हादसा तब हुआ जब महिला घास काटने के लिए गई थी। घटना सुबह साढ़े 9 बजे की बताई जा रहे रही है। आपको बता दें कि महिला घास काट रही थी कि तभी उनका पैर अचानक से फिसल गया और वह गहरी खाई के अंदर जा गिरी, जिसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया। महिला के साथ आईं अन्य महिलाओं ने तुरंत ही ग्रामीणों को इस हादसे के बारे में सूचना दी और ग्रामीणों ने मिलकर भारी मशक्कत के बाद उनको खाई से बाहर निकाला। इसके बाद 108 वाहन की मदद से उनको सीएचसी पहुंचाया गया जहां पर उनको प्राथमिक उपचार दिया गया। मगर हायर सेंटर जाने के दौरान उन्हें रास्ते में ही दम तोड़ दिया। आपको बता दें कि महिला के दो बच्चे हैं और उनकी 12 साल की बेटी और 6 साल के बेटे के सिर पर से मां का आंचल उठ चुका है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: तीरथ सरकार में एक और एक्शन..पूर्व CM के दो करीबियों की छुट्टी
चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। मृतका की पहचान 35 वर्षीय बीना देवी के रूप में हुई है जो उत्तरकाशी के विकासखंड के कलोगी गांव की निवासी थीं। वे पूर्व प्रधान सुधीर सिंह की पत्नी थीं। बीना देवी हाल ही में गांव की कुछ अन्य महिलाओं के साथ सुबह साढ़े 9 बजे गांव से कुछ दूर थौना तोक में घास काटने गई थीं और घास काटने के दौरान ही अचानक उनका पैर फिसल गया और वह गहरी खाई के अंदर जा गिरीं। उसके बाद उनके साथ आई हुईं अन्य महिलाओं के बीच में भी हड़कंप मच गया और उन्होंने बिना देरी के ग्रामीणों को इस बारे में सूचना दी। ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बीना देवी को खाई से भारी मुश्किलों के बाद बाहर निकाला और तुरंत ही 108 वाहन की मदद से उनको सीएचसी पहुंचाया गया। सीएचसी में उनको प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया मगर बदकिस्मती से उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद से ही गांव में शोक की लहर है। वे अपने पीछे दो बच्चों और पति को छोड़ कर गई हैं। हादसे के बाद से उनके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।