उत्तराखंड हरिद्वारHaridwar SSP suspended 12 policemen

उत्तराखंड: ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं..SSP ने 12 पुलिसकर्मी किए सस्पेंड

एसएसपी कृष्णाराज एस ने कुंभ मेले के दौरान लापरवाही बरतने वाले कुल 12 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि यह सभी पुलिसकर्मी कुंभ मेले में ड्यूटी के दौरान लापरवाही करते हुए पाए गए थे।

Haridwar SSP: Haridwar SSP suspended 12 policemen
Image: Haridwar SSP suspended 12 policemen (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ मेला जोरों-शोरों से चल रहा है और भारी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार में उमड़ रहे हैं। भीड़ ज्यादा होने के कारण और सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से कुंभ में भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। ज्यादा से ज्यादा पुलिसकर्मियों की कुंभ मेले में ड्यूटी लगाई गई है ताकि वहां पर किसी भी कानून का उल्लंघन ना हो, सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे और किसी भी और तरीके की कोई भी समस्या किसी भी श्रद्धालु को ना आए। मगर हरिद्वार के कुंभ में कुछ पुलिस इंस्पेक्टर अपनी लापरवाही से बाज आते नहीं दिखाई दे रहे हैं। ऐसे ही लापरवाह पुलिसकर्मियों को कुंभ मेले में लापरवाही से ड्यूटी करने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार सेंथिल अबुदई कृष्णाराज एस ने सस्पेंड कर दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: फेसबुक पर फर्जी नाम बताकर की लड़की से दोस्ती, गेस्ट हाउस ले जाकर किया रेप
हरिद्वार के एसएसपी कृष्णाराज एस ने कुंभ मेले के दौरान लापरवाही बरतने वाले कुल 12 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि यह सभी पुलिसकर्मी कुंभ मेले में ड्यूटी के दौरान अपनी ड्यूटी का निर्वाहन ठीक से नहीं कर रहे थे और लापरवाही बरत रहे थे जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्णाराज एस ने सीपीयू प्रभारी, दो दरोगा सहित 12 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। चलिए अब आपको इस पूरे मामले से अवगत कराते हैं और बताते हैं कि आखिर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्ण राज एस ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया।दरअसल बीते मंगलवार की रात को हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्णाराज एस कुंभ मेले में सुरक्षा व्यवस्था देखने के लिए निरीक्षण करने के लिए रानीपुर मोड़ पहुंचे जहां पर उन्होंने देखा कि जाम लगने के कारण वहां पर बुरी तरह अव्यवस्था फैली हुई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के इन 4 इलाकों में भूलकर भी न जाएं..यहां कोरोना की वजह से लगा लॉकडाउन
जाम के कारण कई वाहन सड़क पर फंसे हुए हैं और वहां पर एक भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। मौके पर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही के अनुपस्थित रहने पर ऐसा हुआ। पुलिसकर्मियों की लापरवाही को देखने के बाद एसएसपी द्वारा तुरंत ही सिटी पेट्रोल यूनिट पर फोन मिलाया गया और तुरंत ही रानीपुर मोड़ पहुंचने को कहा। एसएसपी के फोन के बावजूद भी सीपीयू की टीम काफी विलंब के बाद पहुंची। इस दौरान एसएसपी का धैर्य जवाब दे गया और उन्होंने ड्यूटी में लापरवाही करने के चलते हरिद्वार सीपीयू के प्रभारी रतन मणि सेमवाल, दारोगा सोहन लाल जोशी और धर्मवीर के साथ ही हेड कांस्टेबल यातायात सुनील कुमार, सीपीयू कांस्टेबल अशोक कुमार, विनोद चौहान, पंकज रावत, मुकेश पंवार, अमित कुमार अंकित थपलियाल, प्रशांत मिश्रा और ट्रैफिक पुलिसकर्मी शेर सिंह को सस्पेंड कर दिया है।