देहरादून में बॉर्डर पर तैनात हुई पुलिस, एंट्री प्वाइंट पर सख्ती से हो रही कोरोना जांच (Strict investigation on the border in Dehradun)
Connect with us
Image: Strict investigation on the border in Dehradun

देहरादून में बॉर्डर पर तैनात हुई पुलिस, एंट्री प्वाइंट पर सख्ती से हो रही कोरोना जांच

बुधवार को देहरादून के एंट्री प्वाइंट पर 1786 लोगों की जांच की गई, जिनमें से 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने के साथ ही उत्तराखंड सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। दूसरे राज्यों से उत्तराखंड में एंट्री करने वालों पर विशेष नजर रख जा रही है। खासतौर पर कोरोना प्रभावित राज्यों से आने वाले लोगों के लिए बॉर्डर पर सख्त जांच अभियान चल रहा है। इस दौरान कई जगह जाम की स्थिति भी नजर आई। लोग परेशान रहे। देहरादून से लेकर नैनीताल तक प्रवेश स्थलों पर निगरानी बढ़ा दी गई है। बात करें देहरादून की तो यहां बुधवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट समेत रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी और अन्य प्रवेश स्थलों पर बाहर से आने वालों की जांच की गई। एंट्री प्वाइंट पर 1786 लोगों की जांच की गई। जिनमें से 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक रेलवे स्टेशन पर सबसे ज्यादा 1174 लोगों की जांच की गई। यहां 17 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। आशारोड़ी चेकपोस्ट पर 400 लोगों की जांच हुई, जिनमें से 4 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दहेज के लिए हैवान बना पति, पत्नी को भूखा रखकर पीटा, अप्राकृतिक संबंध भी बनाए
कोरोना पॉजिटिव मिले लोग पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं। इसके अलावा कुल्हाल चेकपोस्ट पर 185, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर 25 और आईएसबीटी पर दो लोगों की जांच की गई। राहत ये रही कि यहां कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। नैनीताल के भवाली रोड और कालाढूंगी रोड पर भी कोरोना जांच अभियान चल रहा है। इस तरह प्रदेश के एंट्री प्वाइंट पर सख्ती बढ़ाई गई है।आपको बता दें कि दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा और राजस्थान से उत्तराखंड आने वालों के लिए आरटीपीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। प्रभावित राज्यों से आने वाले लोगों को अपने साथ 72 घंटे के भीतर कराई गई आरटीपीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी, वरना उत्तराखंड में एंट्री नहीं मिलेगी। नए नियम 1 अप्रैल से लागू हो गए हैं। सड़क, रेल और वायु मार्ग से आने वाले सभी लोगों पर यह नियम लागू होंगे। बॉर्डर पर सघन जांच अभियान चल रहा है। जिलाधिकारियों को रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बॉर्डर चैक पोस्ट पर आने वालों की रैंडम सैंपलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top