देहरादून में नाइट कर्फ्यू, रात 10 बजे के बाद घूमते मिले तो दर्ज होगा मुकदमा..पढ़िए पूरी गाइडलाइन (Dehradun night Curfew SSP Yogendra Singh Rawat)
Connect with us
Image: Dehradun night Curfew SSP Yogendra Singh Rawat

देहरादून में नाइट कर्फ्यू, रात 10 बजे के बाद घूमते मिले तो दर्ज होगा मुकदमा..पढ़िए पूरी गाइडलाइन

नाइट कर्फ्यू के दौरान दून में व्यापारिक प्रतिष्ठान नहीं खुलेंगे। सामान्य रूप से चलने वाले वाहनों का संचालन भी बंद रहेगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज करेगी।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते हालात बिगड़ रहे हैं। राजधानी देहरादून में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। 30 अप्रैल तक राजधानी में सभी स्कूल भी बंद रहेंगे। राज्य सरकार के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने इस संबंध में विधिवत आदेश जारी कर दिए हैं। नाइट कर्फ्यू के दौरान दून में व्यापारिक प्रतिष्ठान नहीं खुलेंगे। सामान्य रूप से चलने वाले वाहनों का संचालन भी बंद रहेगा। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने सभी सीओ और थानाध्यक्षों को नाइट कर्फ्यू के नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। दून में रात 10 बजे के बाद अगर कोई व्यक्ति बेवजह घूमता पाया जाता है, तो उसके खिलाफ तुरंत केस दर्ज किया जाएगा। शनिवार को एसएसपी डॉ. रावत ने अधिकारियों संग बैठक की। जिसमें नाइट कर्फ्यू से संबंधित दिशा-निर्देश जारी किए गए। देहरादून में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें - नमन: गढ़वाली मुहावरों के पुरोधा कंडारी जी का निधन..रुद्रप्रयाग जिला गठन में निभाई थी अहम भूमिका
रात 10 बजे के बाद किसी भी स्थिति में छूट नहीं दी जाएगी। दुकानदारों और प्रतिष्ठान स्वामियों से समय पर दुकानें बंद करने को कहा गया है। ताकि खरीदारी करने आए लोग और काम करने वाले कर्मचारी समय से घर पहुंच जाएं। थानाध्यक्षों से संबंधित क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू की जानकारी देने के लिए मुनादी कराने को कहा गया है। एसएसपी ने कहा कि थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में बैरिकेडिंग लगाकर गहनता से वाहनों की जांच करें..एसएसपी के निर्देश के बाद थानाध्यक्षों ने अपने-अपने क्षेत्र में मुनादी करा कर लोगों को नाइट कर्फ्यू की जानकारी दी। उनसे अपील की गई कि वो रात के वक्त बेवजह बाहर ना घूमें। शनिवार रात डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव और एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने खुद सड़कों पर उतर कर नाइट कर्फ्यू का जायजा लिया। घंटाघर के अलावा दोनों ने राजपुर, रायपुर और निरंजनपुर सब्जी मंडी में जाकर चेकिंग की। इस दौरान पुलिस ने 10 बजे के बाद घूमने वालों के चालान काटे। जिनके पास मास्क नहीं थे, उन्हें मास्क उपलब्ध कराए। एसपी सिटी सरिता डोभाल ने भी सभी क्षेत्रों में जाकर रात को घूम रहे वाहन चालकों को जागरूक किया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी
वीडियो : रुद्रप्रयाग के दो जाँबाज..अपने दम पर बचाई 50 लोगों की जान
वीडियो : शंख भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है, फिर भी बदरीनाथ में नहीं बजता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top