उत्तराखंड के 6 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट..आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार (Chances of rain in 6 districts of Uttarakhand)
Connect with us
Image: Chances of rain in 6 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 6 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट..आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार

मौसम विभाग ने आज से लेकर आने वाली 16 अप्रैल तक उत्तराखंड के 5 जिलों में बारिश एवं बर्फबारी की संभावना जताई है। जानिए प्रदेश में मौसम का ताजा हाल

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है और उत्तराखंड के कई इलाकों में आने वाले कुछ दिनों तक बिगड़ते मौसम का असर जारी रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले शुक्रवार तक प्रदेश के निवासियों को मौसम की मार झेलनी पड़ सकती है। खासकर कि पहाड़ पर रहने वाले लोगों को मौसम खासा परेशान कर सकता है। मौसम विभाग ने 12 अप्रैल यानी कि आज से लेकर आने वाली 16 अप्रैल तक बरसात की संभावना जताई है। इन जिलों के पहाड़ी क्षेत्रों में 5 दिन भारी बरसात होगी। ऐसे में लोगों को संभाल के रहने की जरूरत है। उत्तराखंड में आज यानी कि 12 अप्रैल को 5 जिलों में बरसात का अनुमान लगाया गया है। चलिए आपको बताते हैं कि वे जिले कौन से हैं। वे जिले हैं चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़। इन जिलों में आज कहीं-कहीं भारी बरसात के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावनाएं हैं। मौसम में बदलाव का असर आने वाले शुक्रवार तक जारी रहेगा। 13 अप्रैल को भी इन्हीं 5 जिलों के पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम विभाग ने मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना से ONGC के उप महाप्रबंधक की मौत.. वायरस की चपेट में 124 कर्मचारी
14 अप्रैल और 15 अप्रैल को भी चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और इसी के साथ आकाशीय बिजली भी चमक सकती है। बरसात का यह सिलसिला 16 अप्रैल को भी जारी रहेगा और इन जिलों के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं मध्यम बरसात के साथ हल्की गर्जन हो सकती है। इसी के साथ ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने की भी संभावनाएं हैं। 16 अप्रैल के बाद मौसम खुलने के आसार जताए जा रहे हैं। मगर फिलहाल कुछ दिन और उत्तराखंड के लोगों को मौसम की मार झेलनी पड़ सकती है। मौसम में आए इस बदलाव का असर उत्तराखंड के मैदानी जिलों पर भी साफ देखने को मिल रहा है। वहां पर भी लगातार बादल छाए हुए हैं और मौसम में शुष्कता के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई है। बात करें देहरादून की तो राजधानी देहरादून में आने वाली 16 अप्रैल तक तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया जा रहा है और इसी के साथ दून में बादलों की मौजूदगी बनी रहेगी जिससे मौसम में शुष्कता रहेगी और आकाशीय बिजली भी देहरादून में चमकने के आसार मौसम विभाग ने जताए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4
वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले
वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top