उत्तराखंड चमोलीChance of rain in 7 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड: 7 जिलों में बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट..मैदानी इलाकों में चलेगी तेज आंधी

मौसम विभाग ने आज सात जिलों में ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मैदानी इलाकों में तेज आंधी से परेशानी बढ़ेगी, सतर्क रहें।

Uttarakhand Weather News: Chance of rain in 7 districts of Uttarakhand
Image: Chance of rain in 7 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: प्रदेश में गर्मी से परेशान लोगों को आज राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम के मिजाज में नरमी आई है। शुक्रवार को प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बौछारें पड़ीं। आज भी कहीं-कहीं बारिश होने के आसार हैं। हालांकि 7 जिलों में ओलावृष्टि के चलते फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने आज सात जिलों में ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मैदानी इलाकों में तेज आंधी से परेशानी बढ़ सकती है। यहां 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की आशंका है। शुक्रवार को उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में सुबह धूप खिली रही। वहीं दोपहर बाद कुछ इलाकों में बादलों ने डेरा डाल लिया। इस दौरान भीषण गर्मी का अहसास भी हुआ, लेकिन उम्मीद थी कि जल्द ही बारिश होगी, पर ऐसा हुआ नहीं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: पत्नी के साथ जंगल में लकड़ी लेने गया युवक खाई में गिरा..दर्दनाक मौत
ज्यादातर इलाकों में देर रात तक बारिश नहीं हुई। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को कई इलाकों में बारिश हो सकती है। सात जिलों में बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि की संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में उत्तरकाशी, देहरादून, चमोली, पिथौरागढ़, पौड़ी, बागेश्वर और अल्मोड़ा शामिल हैं। यहां कहीं-कहीं ओलावृष्टि और बारिश की आशंका है। पिछले करीब एक हफ्ते से प्रदेश में मौसम शुष्क है। कहीं-कहीं हल्के बादल जरूर मंडरा रहे हैं, लेकिन बारिश न होने से गर्मी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आज प्रदेश में मौसम मेहरबान हो सकता है। पहाड़ों में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है, मैदानों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ सकती हैं, जिससे गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।