गढ़वाल: पत्नी के साथ जंगल में लकड़ी लेने गया युवक खाई में गिरा..दर्दनाक मौत (A young man fell in the abyss of Uttarkashi Varunavat mountain)
Connect with us
Image: A young man fell in the abyss of Uttarkashi Varunavat mountain

गढ़वाल: पत्नी के साथ जंगल में लकड़ी लेने गया युवक खाई में गिरा..दर्दनाक मौत

ज्ञानसू का रहने वाला अवधेश अपनी पत्नी संग वरुणावत पर्वत क्षेत्र में लकड़ियां जमा कर रहा था। इस दौरान वो भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में युवक की मौत हो गई।

पहाड़ की जिंदगी में पग-पग पर खतरे हैं। यहां कब-कहां हादसा हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। जंगल में घास-लकड़ी लेने गए लोगों की जान हमेशा खतरे में रहती है, लेकिन जिंदगी की गाड़ी खींचने के लिए लोग जान की परवाह किए बगैर हर दिन खतरों से खेलते हैं। उत्तरकाशी में रहने वाला अवधेश भी यही कर रहा था। गुरुवार को वो पत्नी संग वरुणावत के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में लकड़ियां जमा कर रहा था, इस दौरान युवक गहरी खाई में गिर गया, जिस वजह से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। मौके से हादसे की रूह कंपा देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। मरने वाले युवक की शिनाख्त ज्ञानसू के रहने वाले अवधेश पुत्र आत्माराम के रूप में हुई। अवधेश सिर्फ 31 साल का था। गुरुवार की शाम अवधेश अपनी पत्नी संग जंगल में लकड़ी लेने गया था। दंपती वरुणावत पर्वत क्षेत्र में लकड़ियां बीन रहे थे। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: उत्तराखंड में वीकेंड कर्फ्यू लगाने की तैयारी..कोरोना के बढ़ते मामलों ने डराया
तभी लकड़ी तोड़ते समय अवधेश पहाड़ी के पुराने भूस्खलन वाले क्षेत्र में खाई में जा गिरा। हादसा होने पर युवक की पत्नी ने पुलिस को सूचना दी और मदद की गुहार लगाई। सूचना मिलने पर एसआई रमन बिष्ट मय फोर्स और एसडीआरएफ की टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे, हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी। खाई में गिरे युवक की मौत हो चुकी थी। युवक करीब 60 मीटर खड़ी खाई में गिरा था। जिस खाई में युवक गिरा, वो वरुणावत पर्वत का भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र है, यहां पहाड़ पर गहरी दरार पड़ी है। एसडीआरएफ के जवानों को खाई में गिरे युवक के शव को निकालने में भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। करीब ढाई घंटे के कठिन रेस्क्यू के बाद कहीं जाकर शव को खाई से बाहर निकाला जा सका। हादसे के बाद युवक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा
वीडियो : शंख भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है, फिर भी बदरीनाथ में नहीं बजता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top