मिसाल: केदारघाटी में 15 गरीब परिवार की बेटियों की शादी कराएगा हंस फाउंडेशन (HANS FOUNDATION to arrange 15 poor girls marriage in Kedarghati)
Connect with us
Image: HANS FOUNDATION to arrange 15 poor girls marriage in Kedarghati

मिसाल: केदारघाटी में 15 गरीब परिवार की बेटियों की शादी कराएगा हंस फाउंडेशन

प्रदेश में स्वास्थ्य सुधार से लेकर शिक्षा तक हर क्षेत्र में योगदान देने वाले हंस फाउंडेशन ने अब 15 गरीब परिवार की बेटियों के जीवन को संवारने का बीड़ा उठाया है।

कुछ लोग सेवाभाव की मिसाल बनकर कई जिंदगियों को रोशन करते हैं, मानव सेवा को अपने जीवन का ध्येय बना लेते हैं। हंस फाउंडेशन के संस्थापक भोले जी महाराज और माताश्री मंगला ऐसी ही शख्सियत हैं। स्वास्थ्य सुधार से लेकर शिक्षा तक हर क्षेत्र में योगदान देने वाले हंस फाउंडेशन ने अब 15 गरीब परिवारों की बेटियों के जीवन को संवारने का बीड़ा उठाया है। इन बेटियों के विवाह का सारा खर्च हंस फाउंडेशन उठाएगा। सोमवार को केदारघाटी के इन 15 गरीब परिवारों की सबसे बड़ी चिंता का समाधान हो गया। हंस फाउंडेशन की संस्थापक माताश्री मंगला और भोले जी महाराज ने गरीब परिवारों की बेटियों को आशीर्वाद दिया, साथ ही उनके विवाह की जिम्मेदारी उठाने की बात भी कही।

यह भी पढ़ें - पौड़ी गढ़वाल: नर्सिंग कॉलेज में फटा कोरोना बम..37 छात्र-छात्राएं पॉजिटिव, मचा हड़कंप
इन बेटियों की शादी के लिए जरूरी साजो सामान हंस फाउंडेशन की तरफ से दिया जाएगा, ताकि वो अपने भावी जीवन की नई शुरुआत कर सकें। कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी और सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता संजय शर्मा दरमोड़ा भी मौजूद रहे। उन्होंने निर्धन परिवारों की मदद के लिए माता मंगला और भोले जी महाराज का आभार जताया। उन्होंने कहा कि बेटी का विवाह किसी भी परिवार के लिए खुशी का मौका होता है, लेकिन गरीब परिवारों के लिए कन्या विवाह का खर्च वहन कर पाना आसान नहीं होता। इन परिवारों की परेशानी को जब हमने पूज्य माता मंगला के सामने रखा तो उन्होंने बिना देरी किए गरीब परिवारों की मदद करने का आश्वासन दिया। साथ ही हमें ये जिम्मेदारी भी दी कि इन बेटियों की शादी में किसी तरह की कमी न रहे।

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: आज उत्तराखंड में 3012 लोग कोरोना पॉजिटिव, 27 लोगों की मौत
माता श्री मंगला और भोले जी महाराज के आशीर्वाद से इन बेटियों की शादी के लिए सहयोग और आशीष मिला है। आपको बता दें कि केदारघाटी समेत प्रदेश के हर जिले में हंस फाउंडेशन स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रहा है। कोरोना काल में हंस फाउंडेशन की मदद से केदारघाटी के 6200 परिवारों को राशन मुहैया कराया गया। मरीजों के लिए फाउंडेशन ने हाईटेक एंबुलेंस दान की। गरीब बच्चों की पढ़ाई जारी रखने के लिए मदद की गई। बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने के लिए भी विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं। हंस फाउंडेशन की तरफ से जीवन रक्षक अभियान के तहत टिहरी, रुद्रप्रयाग और हरिद्वार समेत कई जिलों के अस्पतालों को एंबुलेंस भेंट की गई हैं।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top