उत्तराखंड के 4 जिलों में कोरोना से हालात चिंताजनक..अकेले देहरादून में अब तक 1098 मौत (Coronavirus increased tension in 4 districts of Uttarakhand)
Connect with us
Image: Coronavirus increased tension in 4 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 4 जिलों में कोरोना से हालात चिंताजनक..अकेले देहरादून में अब तक 1098 मौत

उत्तराखंड के इन 4 जिलों में कोरोना तेजी से फैल रहा है और राज्य सरकार की परेशानियां बढ़ा रहा है। इन जिलों में लगातार केस बढ़ रहे हैं और मृत्यु का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है।

प्रदेश में कोरोना की दूसरी बड़ी लहर ने हाहाकार मचा रखा है। उत्तराखंड में कोरोना कोहराम मचा रहा है और वह तेजी से फैल रहा है जिस वजह से राज्य सरकार परेशानी में आ रखी है। जिला प्रशासन भी अपने स्तर पर प्रयासरत है मगर कोरोना थमता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। उत्तराखंड के 4 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना तेजी से फैल रहा है जो कि बेहद चिंताजनक है। पहाड़ों के मुकाबले मैदानी जिलों में कोरोना का तेजी से फैलना स्वास्थ्य विभाग के लिए भी चिंताजनक है। चलिए आपको बताते हैं कि वे 4 जिले कौन से हैं जहां पर कोरोना बेकाबू हो रखा है और इन जिलों में लगातार केस बढ़ रहे हैं। वे 4 जिले हैं उधम सिंह नगर, देहरादून नैनीताल और हरिद्वार। जी हां, इन जिलों में कोरोना सबसे अधिक फैल रहा है और सबसे अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। संक्रमितों के साथ-साथ इन जिलों में मृत्यु दर भी तेजी से बढ़ रहा है जो की चिंताजनक बात है।

सबसे पहले बात करते हैं राजधानी देहरादून की और आपको बताते हैं कि देहरादून में कोरोना ने किस हद तक त्रासदी मचाई है। देहरादून में अब तक 42,902 पॉजिटिव केस पाए जा चुके हैं जिनमें से 33,303 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और अब जिले में 8051 एक्टिव केस बचे हैं। मृत्यु दर की बात करें तो देहरादून में सबसे अधिक मौत दर्ज हुई है। देहरादून में अब तक 1098 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। चलिए अब बात करते हैं नैनीताल की। नैनीताल जिले में अब तक 15989 पॉजिटिव केस पाए गए हैं जिनमें से 13502 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। नैनीताल में वर्तमान में 2099 एक्टिव केस बचे हुए हैं। नैनीताल में अब तक 267 मौत दर्ज हुई हैं। चलिए बात करते हैं हरिद्वार जिले की जहां पर लगातार कोरोना बम फूट रहा है। हरिद्वार जिले में अब तक 22,560 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें से 15,722 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब जिले में 6091 पॉजिटिव मरीज हैं। हरिद्वार जिले में अब तक 193 मौतें दर्ज हुई हैं। बात करते हैं उधम सिंह नगर की। उधम सिंह नगर में अब तक 14,308 पॉजिटिव केस पाए गए हैं जिनमें से 12,226 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। जिले में अब 1588 एक्टिव केस हैं जिन का इलाज चल रहा है। उधम सिंह नगर में अब तक 127 मरीजों ने दम तोड़ दिया है।

चलिए अब इन चारों जिलों में कंटेन्मेंट जोन की बात करते हैं। देहरादून जिले में कुल 47 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां दीपनगर, गायत्री विहार, सुमनपुरी, दून स्कूल, द्वारकापुरी, रेसकोर्स, फॉरेस्ट कॉलेज, खुड़बुड़ा मोहल्ला, वेल्हम गर्ल्स स्कूल और तिब्बतन होम्स बिल्डिंग समेत 40 इलाके सील हैं।विकासनगर में होप टाउन गर्ल्स स्कूल और ग्राम शंकरपुर समेत 5 कंटेनमेंट जोन हैं। ऋषिकेश में न्यू जाटव बस्ती, मसूरी में तिब्बतन होम्स बिल्डिंग और डोईवाला में वार्ड नंबर-13 कंटेनमेंट जोन है। हरिद्वार के रुड़की में आईआईटी रुड़की कैंपस के 4 क्षेत्रों और पतंजलि योगपीठ समेत 7 इलाके सील हैं। लक्सर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय और ग्राम गोरधनपुर सील हैं। नैनीताल में कुल 35 कंटेनमेंट इलाके सील हैं। नैनीताल में जवाहर नवोदय विद्यालय, आर्यभट्ट वेधशाला और कुमाऊं विश्वविद्यालय के हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। रामनगर में पंपापुरी और लालकुआं में ग्राम हरिपुर कंटेनमेंट जोन है। ऊधमसिंहनगर में एक इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। यूएसनगर के किच्छा में वार्ड नंबर-1 सील है। सरकार के अगले आदेश तक इन जिलों में यह इलाके सील ही रहेंगे।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top