उत्तराखंड उत्तरकाशीLiquor shops open in Uttarkashi curfew

उत्तरकाशी: कोरोना कर्फ्यू में भी खुली रही शराब की दुकान, धड़ल्ले से बिकी दारू

कोरोना कर्फ्यू में बाजार बंद रहा, लेकिन बाजार पुलिस चौकी के पास स्थित शराब की दुकान कर्फ्यू के दौरान भी खुली रही। इस मामले में पुलिस की भूमिका सवालों के घेरे में है।

Coronavirus in uttarakhand: Liquor shops open in Uttarkashi curfew
Image: Liquor shops open in Uttarkashi curfew (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: दूसरे राज्यों से लौट रहे प्रवासियों के साथ कोरोना वायरस भी पहाड़ चढ़ गया है। मैदानी जिलों के साथ पहाड़ी जिलों में भी स्थिति खराब है। इन जिलों में हर दिन सैकड़ों लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए प्रदेश के पहाड़ी जिलों में प्रत्येक रविवार को कर्फ्यू का निर्णय लिया गया है, हैरानी की बात ये है कि रविवार को कई इलाकों में कोरोना कर्फ्यू के दौरान भी शराब की दुकानें खुली रहीं। जी हां एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक यही हाल उत्तरकाशी में भी दिखा। यहां रविवार को कोरोना गाइडलाइन के तहत मेडिकल स्टोर और फल-सब्जी की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद शराब की दुकानें खुली रहीं। लोग शराब की दुकानों में शराब खरीदते भी नजर आए। कहा तो ये भी जा रहा है कि शराब कारोबारियों की पुलिसकर्मियों से सांठ-गांठ है। यही वजह है कि इनके लिए कोई गाइडलाइन मायने नहीं रखती।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दन्या भुवन जोशी हत्याकांड: अब सामने आया धमकी देने वाला ऑडियो..आप भी सुनिए
पुलिस की शह पर उत्तरकाशी जिले में कोरोना कर्फ्यू के दौरान भी शराब की दुकानें खुली रहीं। पुलिस प्रशासन भी दुकान स्वामी के खिलाफ कार्रवाई करने से कतरा रहा है। इनमें से एक शराब की दुकान तो बाजार पुलिस चौकी के पास ही है। ये दुकान भी कोरोना कर्फ्यू के दौरान खुली रही, लेकिन दुकान मालिक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं डीएम मयूर दीक्षित का कहना है कि कर्फ्यू में सभी दुकानों को बंद करने के आदेश हैं। अगर कहीं शराब की दुकानें खुली हैं तो कार्रवाई की जाएगी। चलिए अब आपको उत्तरकाशी में कोरोना का हाल बताते हैं। रविवार को 24 घंटों में यहां 703 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जिले में अब तक कोरोना के 5458 केस सामने आ चुके हैं। कोरोना से 25 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए जिले में 62 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। भटवाड़ी में 42, बड़कोट में 10, पुरोला में 05, डुंडा में 02 और जोशियाड़ा में तीन इलाके सील किए गए हैं।