उत्तराखंड: सांसद अनिल बलूनी ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए दी 50 लाख की धनराशि (MP Anil Baluni gave Rs 50 lakh for oxygen concentrator)
Connect with us
Image: MP Anil Baluni gave Rs 50 lakh for oxygen concentrator

उत्तराखंड: सांसद अनिल बलूनी ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए दी 50 लाख की धनराशि

सांसद अनिल बलूनी ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद के लिए 50 लाख रुपये की धनराशि दी है। इससे राज्य के दुर्गम और सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे मरीजों को राहत मिलेगी

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। सरकार ने इस पर नियंत्रण करने के लिए पूरा जोर लगा दिया है, लेकिन कोरोना के चलते मौतों में कमी नहीं आ रही है। ऑक्सीजन की सप्लाई, बेड और जरूरी दवाओं की कमी, कोरोना से लड़ाई में सबसे बड़ी बाधा के तौर पर उभरे हैं। इन समस्याओं से निपटने और कोरोना को हराने के लिए राज्यसभा सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने सांसद निधि से 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है। इस धनराशि से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद की जाएगी। सोमवार को सांसद अनिल बलूनी ने कोरोना संक्रमण रोकथाम पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य कोरोना महामारी की लड़ाई मजबूती से लड़ रहा है, लेकिन संक्रमण बढ़ने की वजह से मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर उपलब्ध कराना बड़ी चुनौती बना हुआ है.

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: RT-PCR रिपोर्ट नेगेटिव, फिर भी कोविड के लक्षण..बिना देरी के होगा इलाज
बातचीत के दौरान सांसद अनिल बलूनी ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने में हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने न सिर्फ आश्वासन दिया बल्कि इस संबंध में तुरंत संज्ञान भी लिया। उन्होंने पौड़ी डीएम को पत्र लिखकर 50 लाख रुपये जारी करने के निर्देश दिए। इस तरह सांसद अनिल बलूनी ने कोरोना काल की चुनौतियों से निपटने और राज्य में ऑक्सीजन उपकरणों कमी को दूर करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि महामारी से निपटने और मेडिकल उपकरण उपलब्ध कराने के लिए वो कई संस्थाओं से संपर्क कर रहे हैं। सांसद निधि से धनराशि जारी कर दी गई है। इससे राज्य के दुर्गम और सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले उन मरीजों को राहत मिलेगी, जिन्हें संक्रमण के दौरान ऑक्सीजन की कमी से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने जनता से कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील भी की।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : दन्या हत्याकांड: भुवन जोशी की हत्या से पहले क्या हुआ था
वीडियो : शंख भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है, फिर भी बदरीनाथ में नहीं बजता
वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top