उत्तराखंड देहरादूनMP Anil Baluni gave Rs 50 lakh for oxygen concentrator

उत्तराखंड: सांसद अनिल बलूनी ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए दी 50 लाख की धनराशि

सांसद अनिल बलूनी ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद के लिए 50 लाख रुपये की धनराशि दी है। इससे राज्य के दुर्गम और सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे मरीजों को राहत मिलेगी

Anil Baluni: MP Anil Baluni gave Rs 50 lakh for oxygen concentrator
Image: MP Anil Baluni gave Rs 50 lakh for oxygen concentrator (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। सरकार ने इस पर नियंत्रण करने के लिए पूरा जोर लगा दिया है, लेकिन कोरोना के चलते मौतों में कमी नहीं आ रही है। ऑक्सीजन की सप्लाई, बेड और जरूरी दवाओं की कमी, कोरोना से लड़ाई में सबसे बड़ी बाधा के तौर पर उभरे हैं। इन समस्याओं से निपटने और कोरोना को हराने के लिए राज्यसभा सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने सांसद निधि से 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है। इस धनराशि से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद की जाएगी। सोमवार को सांसद अनिल बलूनी ने कोरोना संक्रमण रोकथाम पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य कोरोना महामारी की लड़ाई मजबूती से लड़ रहा है, लेकिन संक्रमण बढ़ने की वजह से मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर उपलब्ध कराना बड़ी चुनौती बना हुआ है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: RT-PCR रिपोर्ट नेगेटिव, फिर भी कोविड के लक्षण..बिना देरी के होगा इलाज
बातचीत के दौरान सांसद अनिल बलूनी ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने में हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने न सिर्फ आश्वासन दिया बल्कि इस संबंध में तुरंत संज्ञान भी लिया। उन्होंने पौड़ी डीएम को पत्र लिखकर 50 लाख रुपये जारी करने के निर्देश दिए। इस तरह सांसद अनिल बलूनी ने कोरोना काल की चुनौतियों से निपटने और राज्य में ऑक्सीजन उपकरणों कमी को दूर करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि महामारी से निपटने और मेडिकल उपकरण उपलब्ध कराने के लिए वो कई संस्थाओं से संपर्क कर रहे हैं। सांसद निधि से धनराशि जारी कर दी गई है। इससे राज्य के दुर्गम और सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले उन मरीजों को राहत मिलेगी, जिन्हें संक्रमण के दौरान ऑक्सीजन की कमी से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने जनता से कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील भी की।