देहरादून में कोरोना मरीजों के लिए पुलिस का जबरदस्त काम..शुरू हुई हाईटेक एंबुलेंस सेवा (Ambulance service for coronavirus patients in Dehradun)
Connect with us
Image: Ambulance service for coronavirus patients in Dehradun

देहरादून में कोरोना मरीजों के लिए पुलिस का जबरदस्त काम..शुरू हुई हाईटेक एंबुलेंस सेवा

एसएसपी द्वारा जिले में आपातकालीन परिस्थितियों में मरीजों के लिए एम्बुलेंस सेवा शुरू करने का यह सराहनीय कदम उठाया गया है।

उत्तराखंड में कोविड के कारण परिस्थितियां बेकाबू हो रही हैं। बदतर स्वास्थ्य सेवाओं का खामियाजा प्रदेश के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। अस्पतालों में पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं है, पर्याप्त मात्रा में बेड्स उपलब्ध नहीं हैं। लोगों को जगह नहीं मिल रही है। इसी के बीच एक बड़ी समस्या और खड़ी हो गई है। एम्बुलेंस की कमी की वजह से प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। सही वक्त पर एम्बुलेंस नहीं पहुंच पाती है जिससे मरीजों को समय पर उपचार नहीं मिल पाता है। आए दिन मरीज ठीक समय पर उपचार न मिलने के कारण दम तोड़ रहे हैं। यह बेहद खौफनाक है कि अब स्वास्थ्य सेवाओं में कमी के साथ लोगों को अस्पताल तक लेकर जाने वाले जरिए में भी कमी आ रही है। एम्बुलेंस समय पर नहीं आती हैं। जो आती हैं वो लोगों की मजबूरी का फायदा उठा कर उनसे मोटा पैसा वसूलती हैं। इसी गंभीर समस्या के मद्देनजर रखते हुए देहरादून पुलिस ने एक सराहनीय पहल की शुरुआत की है.

यह भी पढ़ें - दन्या हत्याकांड: लड़की के गांव क्यों गया था भुवन जोशी..देखिए उसके दो दोस्तों का इंटरव्यू
कोरोना संक्रमण को देखते हुए देहरादून पुलिस ने एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है। देहरादून पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि वर्तमान में उत्पन्न हुईं परिस्थितियों को देखते हुए देहरादून पुलिस द्वारा यह निर्णय लिया गया है। उनका कहना है कि वर्तमान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई बार ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न हो जा रही हैं जब संक्रमित व्यक्तियों को ले जाने के लिए समय पर एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं हो पाती है और इन परिस्थितियों में कई बार गंभीर रूप से बीमार मरीजों के साथ अनहोनी होने का डर बना रहता है, जिसको देखते हुए पुलिस लाइन में उपलब्ध वाहनों में से एक वाहन को मरीज को अस्पताल पहुंचाने के लिए तैनात किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस पहल से देहरादून में संक्रमित मरीज समय पर अस्पताल पहुंचेंगे और उनको समय से उपचार मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चार धामों में पूजा को लेकर गाइडलाइन जारी, इन नियमों हर हाल में होगा पालन
पुलिस अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को रवाना किया। बता दें कि पुलिस लाइन में स्थित कोविड-19 कंट्रोल रूम में पुलिस हेल्प डेस्क को स्थापित किया गया है और इस हेल्प डेस्क में लोग कॉल कर अपने किसी परिचित या स्वयं के कोरोना संक्रमित होने की सूचना दे रहे हैं और अस्पताल में भर्ती कराने का अनुरोध कर रहे हैं। ऐसे में कई लोगों को समय पर उपचार न मिलने के कारण उनकी हालत खराब हो रही है। इन्हीं परिस्थितियों को देखते हुए ही पुलिस लाइन में एम्बुलेंस सेवा शुरू की गई है। इस एंबुलेंस का उपयोग आपातकालीन स्थितियों को देखते हुए किया जाएगा। एसएसपी डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि पुलिस लाइन में उपलब्ध वाहनों में से एक वाहन को सिर्फ मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए तैनात किया गया है और इस वाहन का उपयोग आपातकालीन स्थिति में उन मरीजों के लिए किया जाएगा जो पुलिस से सहायता मांग रहे हैं। सहायता मांगने वाले मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाया जाएगा एवं अगर किसी मरीज की मृत्यु हो गई है तो शव के अंतिम संस्कार के लिए भी इस वाहन को उपयोग किया जाएगा।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : रुद्रप्रयाग के दो जाँबाज..अपने दम पर बचाई 50 लोगों की जान
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4
वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top