उत्तराखंड हल्द्वानीCM Tirath Singh Rawat reached Haldwani

हल्द्वानी में शुरू हुआ वैक्सीनेशन..सीएम तीरथ ने लिया सेंटर का लिया जायजा

प्रदेश में सभी को मुक्त वैक्सीन लगाई जा रही है। जिसमें 400 करोड से अधिक व्यय होगा

Haldwani News: CM Tirath Singh Rawat reached Haldwani
Image: CM Tirath Singh Rawat reached Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: सूबे के मुख्यमंत्री तीरथ सिह रावत अपने तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार दोपहर हल्द्वानी पहुंचे। जहां पर उन्होंने 18 से 45 वर्ष के युवाओं को लगाये जा रहे एमबीपीजी कॉलेज में कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का फीता काटकर शुभारम्भ किया। सम्बोधित करते हुए सीएम रावत ने युवाओं से कहा कि वे शत प्रतिशत कोविड वैक्सीन लगायें तथा औरों को भी कोविड बचाव वैक्सीनेशन आदि हेतु जागरूक करें। उन्होंने कहा प्रदेश में सभी को मुक्त वैक्सीन लगाई जा रही है। जिसमें 400 करोड से अधिक व्यय होगा, उन्होने कहा सरकार जनता के साथ खडी है सभी को स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होने कहा कोविड से लडने के लिए सभी सुविधाएं,उपकरण चिकित्सालयों मे उपलब्ध कराई जाएगी। सीएम रावत ने कहा मीडिया को हमने फ्रंटलाइन वकर्स घोषित किया है, उन्हें प्राथमिकता से कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने अपील करते हुये कहा कि सावधानी बरतें तथा सामाजिक दूरी का पालन करें और मास्क पहनें। उन्होंने कहा प्रदेश में कोविड कर्फ्यू चल रहा है, इसलिए बहुत जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकले।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: कोविड सेंटर में बड़ी लापरवाही..9 मरीजों की मौत, उठी सख्त जांच की मांग
इसके उपरान्त मुख्यमंत्री रावत ने मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में 150 बैड का संचालित कोविड चिकित्सालय की व्यवस्थाओ का मौका मुआयना किया। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी कुमाऊं का मुख्य द्वार है जहां पर पर्वतीय क्षेत्रों से कोरोना के मरीजों का दबाव है। कोविड संक्रमित लोगों को तत्परता से उपचार देने के लिए मिनी स्टेडियम मे ऑक्सीजन युक्त चिकित्सालय लाभप्रद होगा। जिलाधिकारी श्री धीराज सिह गर्ब्याल ने मुख्यमंत्री को बताया कि मिनी स्टेडियम में आक्सीजन युक्त 150 बैड का चिकित्सालय बनाया गया है। सुशीला तिवारी चिकित्सालय में बैड न होने की दशा में मरीजों को यहां रखकर उनका उपचार किया जायेगा। उन्होंने बताया कि निजी चिकित्सालयों को भी अधिग्रहण किया है साथ ही उन्हे भी बैड संख्या बढ़ाने को कहा गया है। इसके बाद श्री रावत ने सुशीला तिवारी चिकित्सालय में चिकित्सालय स्टाफ की बैठक ली। बैठक मे उन्होंने चिकित्सालय की व्यवस्थाओ की विस्तृत जानकारी लेते हुये चिकित्सको को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। प्राचार्य डा0 सीपी भैसोडा ने बताया कि सुशीला तिवारी कोविड चिकित्सालय में आक्सीजन युक्त बैड की संख्या 500 से बढाकर 600 कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 18 से 44 साल वाले ध्यान दें..शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने बताया कि सांसद निधि से क्रय किये जाने वाले 300 ऑक्सीजन सिलेंडर सुशीला तिवारी अस्पताल को दिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि कुमाऊं का सबसे बड़ा चिकित्सालय होने की वजह से यहां बड़ी संख्या में कोविड पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है ऐसे मे ऑक्सीजन सिलेंडर की खपत भी यहां ज्यादा है। ऐसे में सांसद निधि से क्रय किये जाने वाले 300 ऑक्सीजन सिलेंडर सुशीला तिवारी चिकित्सालय को दिेये जायेंगे जो कोविड मरीजों के काम आयेंगे। उन्होने बताया कि सांसद निधि से क्रय किये जाने वाले 2000 पल्स आक्सीमीटर जिले भर के सभी सरकारी चिकित्सालयों को वितरित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि 45 लाख की धनराशि से जिले में एक नया ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया जाएगा।