उत्तराखंड देहरादूनPossibility of hailstorm in 7 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड: देहरादून, मसूरी समेत 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट..ओलावृष्टि से बढ़ेगी परेशानी

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में 13 मई तक बारिश-बर्फबारी का सिलसिला जारी रहेगा। कई जगह आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान है। सतर्क रहें।

Uttarakhand Weather: Possibility of hailstorm in 7 districts of Uttarakhand
Image: Possibility of hailstorm in 7 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के साथ बारिश-बर्फबारी का माहौल लगातार बना हुआ है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी का दौर जारी है। मौसम में आए बदलाव से गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो प्रदेश में बारिश-बर्फबारी का दौर आगे भी जारी रहेगा। पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगहों पर बारिश हो सकती है। इसके अलावा कई जिलों में ओलावृष्टि से परेशानी बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने देहरादून, मसूरी, उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में ओलावृष्टि की संभावना जताई है। कुछ पर्वतीय इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है, इसे लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। सोमवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहे। बारिश-ओलावृष्टि से राहत रही। हालांकि दोपहर बाद बदरीनाथ, केदारनाथ और हेमकुंड धाम की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी हुई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड रोजगार समाचार: सभी जिलों के अस्पतालों में अलग अलग पदों पर भर्तियां
रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी और चमोली के निचले इलाकों में हल्के बादलों के बीच धूप खिली रही। देहरादून और मसूरी में भी दोपहर के वक्त हल्के बादल छाए रहे, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। कुमाऊं मंडल की बात करें तो यहां भारी बारिश से जगह-जगह सड़कें बंद हैं। सोमवार को पिथौरागढ़ में नाचनी-कोट्यूड़ा मार्ग बंद हो गया। यहां गर्बाधार-गुंजी रोड भी मलबा आने से बंद हो गई थी, हालांकि सोमवार को रोड वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दी गई है। बागेश्वर में भी बारिश से ठंड बढ़ गई है। यहां गरुड़, कपकोट जैसे क्षेत्रों में कल खूब बारिश हुई। मल्ला दानपुर में ओलावृष्टि से फल और फसलों को नुकसान पहुंचा है। प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक बारिश-बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश में 13 मई तक बारिश-बर्फबारी का यलो अलर्ट जारी किया है।