उत्तराखंड अल्मोड़ाEkta Bisht and Sneha Rana join the Indian team

पहाड़ की दो बेटियों का भारतीय टीम में चयन..इग्लैंड में खेलेंगी वन-डे और टेस्ट सीरीज

उत्तराखंड की एकता बिष्ट और स्नेह राणा ने टीम इंडिया में एक बार फिर से जगह बना ली है और जल्द ही इंग्लैंड में होने वाले वनडे, टी-20 और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में अपना जलवा दिखाएंगी।

Ekta Bisht: Ekta Bisht and Sneha Rana join the Indian team
Image: Ekta Bisht and Sneha Rana join the Indian team (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड की बेटियां हर क्षेत्र में राज्य का नाम रौशन कर रही हैं। खेलकूद के क्षेत्र में भी देवभूमि की प्रतिभाशाली बेटियां आगे आ रही हैं। अब जल्द ही आपको खेल के मैदान में उत्तराखंड की दो होनहार और प्रतिभाशाली बेटियों का जलवा देखने को मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने वालीं और उत्तराखंड का नाम विश्व में रौशन करने वालीं देवभूमि की दो बेटियों ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। जी हां, हम बात कर रहे हैं एकता बिष्ट और स्नेह राणा की। अब जल्द ही उत्तराखंड की एकता बिष्ट और स्नेह राणा क्रिकेट के मैदान में दमखम दिखाएंगी। दोनों महिला क्रिकेटरों ने पूर्व मैचों में भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है और बेहतरीन पारी खेली है। राज्य की इन दो बेटियों को एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम में जगह मिल गई है और शानदार प्रदर्शन करने का मौका भी मिल गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: मरीज की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव..फिर भी मौत की वजह बताई गई कोरोना
उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की एकता बिष्ट और देहरादून की स्नेह राणा को एक बार फिर से अपनी काबिलियत के चलते क्रिकेट टीम में जगह मिल गई है और भारतीय महिला टीम जल्द ही इंग्लैंड दौरे के लिए जाने वाली है जहां पर वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज में भारत महिला क्रिकेट टीम भाग लेगी। भारत महिला क्रिकेट टीम में अल्मोड़ा जिले के निवासी एकता बिष्ट और देहरादून की निवासी स्नेह राणा को भी जगह मिली है और दोनों ही होनहार बेटियां वनडे, टी-20 और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में मैदान में अपना जलवा दिखाएंगी। बता दें कि वनडे और टेस्ट मैच के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कमान मिताली राज को सौंपी गई है वहीं हरमनप्रीत कौर को टी20 में कप्तानी करने का मौका मिला है। जल्द ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम यह तीनों फॉर्मेट खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होंगी। आपको बता दें कि 16 जून से इंग्लैंड के ब्रिस्टोल में इस दौरे की शुरुआत की जाएगी। टेस्ट सीरीज के बाद ब्रिस्टोल में 27 जून को पहला वनडे खेला जाएगा। उसके बाद 30 जून को टोंटोन और 3 जुलाई को वोरचेस्टर में तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा जिसके बाद 9 से 15 जुलाई तक T20 सीरीज खेली जाएगी और इन तीनों सीरीज में उत्तराखंड की हुनरमंद बेटियां एकता बिष्ट और स्नेह राणा अपना जलवा दिखाएंगी.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बेरोजगार युवा ध्यान दें..SBI में निकली 5327 पदों पर बंपर वैकेंसी
टेस्ट और वनडे के लिए टीम इस की कप्तानी मिताली राज करेंगी जिसमें हरमनप्रीत कौर उपकप्तान रहेंगी। टीम में स्मृति मंधाना, पूनम राउत, प्रिया पुनिया, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्वेज, शेफाली वर्मा, स्नेह राना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), इंद्राणी रॉय (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट और राधा यादव शामिल हैं। टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की कप्तानी की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में सौंपी गई है जबकि स्मृति मंधाना को उपकप्तान बनाया है। टी-20 में दीप्ति शर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्वेज, शेफाली वर्मा, रिचा घोष, हर्लिन देओल, स्नेह राना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), इंद्राणी रॉय (विकेटकीपर), शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव और सिमरन दिल बहादुर को टीम में शामिल किया गया है।