रुद्रप्रयाग में घोर लापरवाही..1 गांव में 61 लोग कोरोना पॉजिटिव..स्वास्थ विभाग, प्रशासन मौन (61 people corona positive in biron village of Rudraprayag)
Connect with us
Image: 61 people corona positive in biron village of Rudraprayag

रुद्रप्रयाग में घोर लापरवाही..1 गांव में 61 लोग कोरोना पॉजिटिव..स्वास्थ विभाग, प्रशासन मौन

लगता है कि स्वास्थ्य विभाग खुद बीमार पड़ा है। अब रुद्रप्रयाग के बसुकेदार तहसील के बीरों गांव को देखिए।

इसे लापरवाही नहीं तो और क्या कहेंगे? रुद्रप्रयाग के एक ही गांव में 61 लोग कोरोनावायरस संक्रमित हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग की नजर में यह कंटेनमेंट जोन नहीं है। सिर्फ रुद्रप्रयाग ही नहीं बल्कि पहाड़ में लगभग हर एक गांव का यही हाल है। लगता है कि स्वास्थ्य विभाग खुद बीमार पड़ा है। अब रुद्रप्रयाग के बसुकेदार तहसील के बीरों गांव को देखिए। यहां 61 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी लेकिन न जाने स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की नजर में कंटेनमेंट जोन का मतलब क्या है। लापरवाही का आलम यह है कि इस गांव को अब तक कंटेनमेंट जोन घोषित नहीं किया हुआ है। गांव वाले खुद डर रहे हैं की संक्रमण जानलेवा ना हो जाए। बीरों गांव में 8 मई को 127 लोगों का टेस्ट हुआ था। रिपोर्ट आई तो 61 लोग कोरोनावायरस संक्रमित मेले। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी सिर्फ टेस्ट करवाने भर की थी? प्रशासन की जिम्मेदारी सिर्फ आंकड़े भर लेने की थी? गांव में संक्रमित लोग घूम रहे हैं, गांव से बाजार में लगातार आवागमन हो रहा है और संक्रमण बढ़ने का खतरा चरम पर है। लेकिन आखिर क्यों इस गांव को अब तक कंटेनमेंट जोन घोषित नहीं किया गया? यह बड़ा सवाल है। यह हाल सिर्फ रुद्रप्रयाग के एक गांव का नहीं है बल्कि उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में लगभग हर एक गांव में भी यही हाल है।
यह भी पढ़ें - देहरादून: एक तरफ कोरोना से मर रहे लोग..दूसरी तरफ डीजे पार्टी में मस्त हैं साहबजादे

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top