उत्तराखंड: 1 गांव में कोरोना का कहर..बीते 15 दिनों में 35 लोगों की मौत (Roorkee Libberhedi Village Coronavirus)
Connect with us
Image: Roorkee Libberhedi Village Coronavirus

उत्तराखंड: 1 गांव में कोरोना का कहर..बीते 15 दिनों में 35 लोगों की मौत

रुड़की के लिब्बरहेड़ी गांव में पिछले 15 दिनों में गांव के अंदर कोरोना से जूझ रहे 35 लोग जिंदगी की जंग हार चुके हैं और उनकी दर्दनाक मृत्यु हो गई है। पढ़िए पूरी खबर-

उत्तराखंड में शहरों के साथ ही पहाड़ों पर भी यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है और गांव के गांव इस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। ग्रामीण इलाकों के अंदर जिस प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं उनको देखकर डर और दोगुना हो जाता है। कोरोना का पहाड़ों पर चढ़ना खतरे की निशानी है। लगातार ग्रामीण संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं और अपनी जान गंवा रहे हैं। पहाड़ों पर संक्रमित लोगों की संख्या के साथ ही मृत्यु का आंकड़ा भी बेहद तेजी से बढ़ रहा है।उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाएं अपना दम तोड़ चुकी हैं और इसका खामियाजा वहां के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। लोग ना केवल इस संक्रमण के चपेट में आ रहे हैं बल्कि ठीक समय पर उपचार न मिलने के कारण तेजी से अपनी जान गंवा रहे हैं। शर्मनाक बात यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस संक्रमण के फैलने के बावजूद और ग्रामीणों की जान जाने के बावजूद भी ना तो राज्य सरकार, ना ही स्वास्थ्य विभाग और ना ही प्रशासन कोई सुध ले रहा है। गांव के गांव में कोरोना बम फूट रहा है और संक्रमित होने के बाद उपचार न मिलने से तेजी से बेकसूर लोग अपनी जान गंवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: एक दानवीर ने अस्पताल को दिए 1 करोड़ के ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर..नाम भी नहीं बताया
ऐसी ही एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है रुड़की से जहां पर लिब्बरहेड़ी गांव में ग्रामीणों के बीच खौफ पसरा हुआ है। इस गांव के अंदर कोरोना का कहर बरपा हुआ है। स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी का भुगतान ग्रामीणों को करना पड़ रहा है। यहां पर कोरोना वायरस के कारण लगातार लोग अपनी जान गवां रहे हैं। गांव वालों का कहना है कि पिछले 15 दिनों में गांव के अंदर कोरोना के कारण 35 लोगों की मृत्यु हो चुकी है और वहीं प्रशासनिक अधिकारी अलग ही राग अलाप रहे हैं। उनका कहना है कि पिछले 15 दिनों में गांव के अंदर 18 लोगों की मौत हुई है जबकि ग्रामीणों ने यह दावा किया है कि 18 नहीं बल्कि 15 दिनों में गांव के अंदर कुल 35 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं और उनकी मृत्यु हो गई है जिस कारण गांव के अंदर भय का माहौल बना हुआ है..बता दे कि रुड़की का गांव लिब्बरहेड़ी जनपद का सबसे अधिक जनसंख्या वाला गांव है और यह मंगलौर विधानसभा के अंतर्गत आता है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में मौसम विभाग का यलो अलर्ट..5 जिलों में गर्जना के साथ भारी बारिश की चेतावनी
इस गांव के अंदर कोरोना विस्फोट हो चुका है। सबसे अधिक जनसंख्या वाले इस गांव में संक्रमण के तेजी से फैलने के साथ ही संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी तो हो ही रही है वहीं सबसे अधिक चिंता की बात है कि गांव में तेजी से लोग दम तोड़ रहे हैं। कोरोना के कारण लगातार हो रहीं मौतों के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग यहां की सुध नहीं ले रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के अंदर कुल 15 दिनों में 35 मृतकों की मृत्यु हो गई है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के अंदर रोजाना 3 लोगों की मृत्यु हो रही है। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों की फाइलों में आंकड़े गुलाबी ही बताए जा रहे हैं। उनका कहना है कि गांव में 15 दिन में 15 से 18 मरीजों की मृत्यु हुई है। जहां एक ओर ग्रामीणों का कहना है कि गांव में उनको किसी भी प्रकार की सुविधा मुहैया नहीं कराई गई है और गांव के अंदर मेडिकल सुविधा और अन्य व्यवस्थाएं भी ठप पड़ी हुई हैं तो वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो गांव के अंदर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच शिविर लगाए जा रहे हैं और गांव के अंदर लगातार टेस्टिंग का काम भी जारी है। उनका कहना है कि गांव के अंदर लगातार कैंप लगा कर कोविड जांच की जा रही है और संक्रमितों को आइसोलेट किया जा रहा है, इसी के साथ गांव को सैनिटाइज करने का काम भी जोरों-शोरों से किया जा रहा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top