उत्तराखंड देहरादूनDestruction after a cloudburst in Chakrata video

देहरादून: चकराता में फटा तबाही का बादल..1 शव बरामद, कई लापता..देखिए मौके का वीडियो

उत्तराखंड में बीते 48 घंटे से जारी बारिश के बीच में चकराता तहसील के बिजनु के समीप बिजनाड छानी में बादल फटने से तबाही की खबर आ रही है..देखिए वीडियो (वीडियो साभार-न्यूज हाइट डॉट कॉम)

Dehradun news: Destruction after a cloudburst in Chakrata video
Image: Destruction after a cloudburst in Chakrata video (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के साथ ही अब प्रकृति भी कहर बरसा रही है। समस्त उतराखंड में बीते 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग द्वारा यह चेतावनी जताई गई है कि उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा और इस बरसात के बीच में उत्तराखंड से कई दिल दहला देने वाली तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। लगातार बरसात होने से उत्तराखंड में जगह-जगह बादल फटने की घटनाएं भूस्खलन और अन्य दुर्घटनाओं में भी बढ़ोतरी हो रही है जो कि बेहद चिंताजनक है। आपदा की दृष्टि से देखें तो उत्तराखंड राज्य बेहद संवेदनशील है और पहाड़ों पर बरसात के साथ ही कई दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। बात करें देहरादून जिले की तो देहरादून जिले में भी बीते 2 दिनों से बारिश का दौर लगातार जारी है और देहरादून में अभी बरसात हो रही है। जिले में भी जगह- जगह बारिश के कारण बड़ी दुर्घटनाएं हो रही हैं। आगे देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में कोरोना से बुरा हाल..सबसे ज्यादा लोग पॉजिटिव, 116 इलाके सील..अब तक 2715 मौत
लगातार हो रही बारिश के कारण चकराता तहसील में एक बड़ा हादसा हो गया है। चकराता तहसील में बादल फटने की खबर आ रही है। उत्तराखंड में बीते 48 घंटे से जारी बारिश के बीच में चकराता तहसील के बिजनु के समीप बिजनाड छानी में बादल फटने से तबाही की खबर आ रही है। आज सुबह बादल फटने से बिजनाड एवं कोल्हा गांव के अंदर बड़ी तबाही हो गई। आपको बता दें कि बादल फटने से बिजनाड छानी गांव में मकान ध्वस्त हो गया है और गांव के मन्ना दास, विक्रम समेत दो बालिकाएं लापता बताए जा रहे हैं जिनका अभी तक पता नहीं लग पाया है। वहीं बादल फटने और मकान ध्वस्त होने से कोल्हा गांव के 3 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका भी जताई जा रही है। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ एवं पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर रवाना हो गई है। हादसे के बाद से ही ही कोल्हा और बिजनाड छानी में कोहराम मचा हुआ है। उत्तराखंड में लगातार बादल फटने की घटनाएं सामने आ रही हैं। अनुमान है कि मौसम कुछ दिन और तकलीफ बढ़ाएगा। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज भी बरसात की संभावना जताई गई है। ऐसे में हमारी आपसे अपील है कि लापरवाही बिल्कुल न बरतें और इस मौसम में पहाड़ों पर वाहन चलाने से भी बचें। (वीडियो साभार-न्यूज हाइट डॉट कॉम)

सब्सक्राइब करें: