उत्तराखंड चमोलीSDRF jawans rescued 4 people in Chamoli

गढ़वाल: उफनती अलकनंदा नदी के पार फंसे लोग..हिम्मती SDRF जवानों ने बचा लिया

चमोली के लामबगड़ में बरसात के कारण उफान पर आई अलकनंदा नदी के पार चार लोग फंस गए जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने सकुशल चारों का रेस्क्यू कर लिया है। पढ़िए पूरी खबर-

Chamoli News: SDRF jawans rescued 4 people in Chamoli
Image: SDRF jawans rescued 4 people in Chamoli (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में 4 दिनों से लगातार बरसात मुसीबत के रूप में बरस रही है। बरसात है कि थमने का नाम नहीं ले रही है। पर्वतीय जिलों में बरसात के कारण ग्रामीणों को भारी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। भूस्खलन के चलते कई जगह सड़कों का नामोनिशान मिट चुका है। उत्तराखंड में कई जगह भूस्खलन के चलते सड़कें बाधित हो गई हैं और वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। बात करें चमोली जिले की तो चमोली जिले में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है। 4 दिन से लगातार हो रही बरसात के चलते नदियां और नाले अपने उफान पर हैं और उनका जल स्तर बेहद बढ़ा हुआ है। नदियों और नालों के जलस्तर के बढ़ने के कारण चमोली जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कई दुर्घटनाएं हो रही हैं। चमोली के लामबगड़ में भी नदी और नाले अपने उफान पर आ रखे हैं और इस कारण वहां पर भी जनजीवन काफी हद तक प्रभावित हो रखा है। चमोली के लामबगड़ में मौजूद अलकनंदा नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ा हुआ है। हाल ही में लामबगड़ में उफान पर आई अलकनंदा नदी के पार चार लोग फंस गए जिसके बाद वहां पर कोहराम मच गया और उन चारों लोगों का एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर लिया है और चारों सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली जिले में फिर दिखा धौली गंगा का विकराल रूप.. मलारी में क्षतिग्रस्त हुआ झूला पुल
आपको बता दें कि एसडीआरएफ के जवानों ने नदी के दोनों किनारों पर रस्सी डालकर चारों लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। आपको बता दें कि अलकनंदा नदी के पार हाल ही में जल स्तर बढ़ने के चार लोग फंस गए और उनकी जान के ऊपर खतरा मंडराने लगा। वह तो सही समय पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और उन चारों फंसे हुए लोगों का सफल रेस्क्यू ऑपरेशन किया। चारों लोग नदी पार करके चारा पत्ती लेने गए थे उस समय अलकनंदा नदी का पानी का जलस्तर कम था। मगर ऊपरी क्षेत्रों में बारिश होने के कारण एकाएक पानी का जलस्तर बढ़ने लगा और देखते ही देखते नदी में उफान आ गया जिस कारण चारों लोग नदी के पार फंस गए। जिसके बाद गोविंदघाट से एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और सभी का सफलतापूर्वक रेस्क्यू ऑपरेशन किया।