उत्तराखंड हरिद्वारHoneytrap on social media in Uttarakhand

उत्तराखंड: सोशल मीडिया पर महिलाओं के झांसे में न आएं..आप हो सकते हैं हनीट्रैप के शिकार

उत्तराखंड में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जहां लोग अनजान महिलाओं के झांसे में आकर अपना सबकुछ गंवा बैठे। आप भी सोशल नेटवर्किंग साइट पर लोगों से दोस्ती करते वक्त सतर्क रहें।

Uttarakhand Social Media Honeytrap: Honeytrap on social media in Uttarakhand
Image: Honeytrap on social media in Uttarakhand (Source: Social Media)

हरिद्वार: सोशल मीडिया के दौर में हर किसी की सुरक्षा दांव पर लगी है। अकेलेपन से जूझ रहे लोग कई बार सोशल नेटवर्किंग साइट पर अनजान महिलाओं से दोस्ती कर लेते हैं, जो कि बाद में उनकी प्रतिष्ठा और जेब दोनों पर भारी पड़ती है। उत्तराखंड में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जहां लोग अनजान महिलाओं के झांसे में आकर अपना सबकुछ गंवा बैठे। ठगी के इस खेल में पुरुष ही नहीं महिलाएं भी शामिल मिल रही हैं। हरिद्वार में कारोबारी से लेकर संत तक महिला ठगों के मायाजाल में फंसकर ब्लैकमेलिंग का शिकार हो रहे हैं। पिछले दिनों उत्तरी हरिद्वार में रहने वाले एक संत पुलिस के पास आए थे। संत ने बताया कि एक महिला ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर उनसे दोस्ती करने के बाद अश्लील चैट की। अब आरोपी महिला 20 हजार की मांग कर रही है। रानीपुर में रहने वाले एक बुजुर्ग के साथ भी ऐसी ही घटना हुई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भीमताल रोड पर सुसाइड प्वॉइंट के पास खाई में गिरी कार..1 मौत, 3 की हालत गंभीर
ज्वालापुर में भी एक बुजुर्ग ने महिला पर अश्लील चैट कर उन्हें ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। बीते 3 महीने में हरिद्वार में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। महिलाएं सोशल नेटवर्किंग साइट पर लोगों से दोस्ती करती हैं। बाद में अश्लील वीडियो चैट और स्क्रीन शॉट लेकर इन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर लोगों को ब्लैकमेल करना शुरू कर देती हैं। खास बात यह है कि लाखों रुपये की ठगी का शिकार होने के बाद भी कई लोग परिवार और समाज में बदनामी के डर से एफआईआर तक नहीं करा रहे हैं। ठगी के इस जाल में बुजुर्ग आसानी से फंस रहे हैं। एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस के अनुसार सोशल मीडिया पर चल रहे इस तरह के गिरोह पर हरिद्वार पुलिस काम कर रही है। जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमें सोशल मीडिया पर अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचना चाहिए। वॉट्सएप पर अनजान लोगों की कॉल भी रिसीव नहीं करनी चाहिए।