उत्तराखंड हरिद्वारIMA sent notice of 1000 crores to Ramdev

उत्तराखंड में रामदेव के खिलाफ डॉक्टर लामबंद..1000 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा

आईएमए ने योग गुरु से 15 दिन के भीतर माफी मांगने और अपने बयान को सोशल मीडिया प्लेटफार्म से हटाने को कहा है। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ एक हजार करोड़ की मानहानि का दावा ठोकने की चेतावनी दी गई है।

Ramdev 1000 Crore: IMA sent notice of 1000 crores to Ramdev
Image: IMA sent notice of 1000 crores to Ramdev (Source: Social Media)

हरिद्वार: एलोपैथी डॉक्टरों पर बयान को लेकर योग गुरु रामदेव और एलोपैथी डॉक्टरों के बीच घमासान जारी है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) उत्तराखंड ने उन्हें लीगल नोटिस जारी किया है। जिसमें योग गुरु से 15 दिन के भीतर माफी मांगने और बयान को सोशल मीडिया प्लेटफार्म से हटाने को कहा गया है। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ एक हजार करोड़ की मानहानि का दावा ठोकने की चेतावनी दी गई है। हाल ही में बाबा रामदेव के दो वीडियो वायरल हुए हैं। एक वीडियो में वह एलोपैथी को दिवालिया साइंस कहते नजर आ रहे हैं। बवाल बढ़ने पर योग गुरु ने माफी मांग ली थी, लेकिन सोमवार को उन्होंने एलोपैथी को लेकर 25 सवाल जारी कर दिए। इसे लेकर आईएमए उत्तराखंड ने बाबा को लीगल नोटिस भेजा है। आईएमए उत्तराखंड के पदाधिकारियों ने कहा कि बाबा पहले अपनी योग्यता बताएं फिर हम सवालों के जवाब देंगे। बाबा रामदेव एलोपैथी का 'ए' तक नहीं जानते.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में सच हो गई फिल्मी कहानी..पैसा डबल करने के लालच में गंवाए 60 लाख
आईएमए उत्तराखंड के प्रदेश सचिव डॉ. अजय खन्ना की ओर से भेजे गए नोटिस में कहा गया कि बाबा के बयान से आईएमए उत्तराखंड से जुड़े दो हजार सदस्यों की मानहानि हुई है। उन्होंने कहा कि एक सदस्य (डॉक्टर) की पचास लाख की मानहानि के अनुसार कुल एक हजार करोड़ की मानहानि का दावा किया जाएगा। नोटिस में कहा गया कि बाबा रामदेव ने डॉक्टरों की छवि धूमिल की है। अब उनके खिलाफ मानहानि के दावे के साथ एफआईआर भी कराई जाएगी। बता दें कि बाबा रामदेव इन दिनों अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बाबा रामदेव ये कहते दिख रहे हैं कि महामारी से मरने वाले लोग एलोपैथिक दवाएं खाकर मर रहे हैं। उन्होंने कोरोना से मौत के लिए एलोपैथी को जिम्मेदार बताया था। बाबा रामदेव के इन बयानों के बाद देश में एलोपैथी और आयुर्वेद को लेकर संग्राम छिड़ा हुआ है।