उत्तराखंड उत्तरकाशीVideo of Kedarghat of Uttarkashi goes viral

गढ़वाल: केदारघाट में अधजली लाशों को नोचते दिखे कुत्ते..नजारा देखकर सहमे लोग

ये तस्वीरें बेहद शर्मनाक हैं और इस पर सवाल उठना लाज़िमी है। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो स्तब्ध कर देने वाला है।

Uttarkashi Kedarghat: Video of Kedarghat of Uttarkashi goes viral
Image: Video of Kedarghat of Uttarkashi goes viral (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड से एक बेहद ही वीभत्स तस्वीर सामने आई है। उत्तरकाशी में भागीरथी नदी के किनारे स्थित केदारघाट के पास कुत्ते अधजली लाशों को नोचते दिखे। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बाद लोगों ने वीडियो पर सवाल उठाते हुए यहां शवों के पूरे विधि-विधान के साथ अंतिम संस्कार नहीं होने का आरोप लगाया है। सवाल ये है कि क्या प्रशासन की अनदेखी से गंगा अपने मायके में ही मैली हो रही है? आपको बता दें कि उत्तरकाशी स्थित मोक्ष घाट को केदारघाट नाम दिया गया है। ये शवों के अंतिम संस्कार का प्रमुख घाट है। अब यहां का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुत्ते अधजले शव के अंगों को नोच-खसोट रहे हैं। अब नगर पालिका और जिला प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं। उधर गंगा विचार मंच के प्रदेश संयोजक लोकेंद्र बिष्ट ने बताया है कि ये पहली बार नहीं है, जब ऐसी घटना सामने आई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - राहत: उत्तराखंड में आज 1000 से कम मरीज कोरोना पॉजिटिव..दो हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ
लोगों का कहना है कि कई दफा लोग जल्दबाजी में शव का सही ढंग से अंतिम संस्कार नही करते औऱ उसे नदी में छोड़ देते हैं। यह बहुत ही अमानवीय घटना है। लोगों का आरोप है कि नगर पालिका की ओर से घाट पर लापरवाही बरती जा रही है। इस घटना पर नगर पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल का कहना है कि घाट पर कुत्तों द्वारा शवों को नोंचने के मामले की शिकायत आई थी। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो औऱ गंगा में कोई अधजले शव न बहाए इसकी निगरानी के लिए केदारघाट पर एक व्यक्ति तैनात कर दिया गया है।