गढ़वाल में दुखद हादसा..बिजली की तार गिरने से फैला करंट, दादा और पोते की दर्दनाक मौत (Two people died due to current in Tehri Garhwal)
Connect with us
Image: Two people died due to current in Tehri Garhwal

गढ़वाल में दुखद हादसा..बिजली की तार गिरने से फैला करंट, दादा और पोते की दर्दनाक मौत

टिहरी गढ़वाल में बिजली की तार गिरने से करंट की चपेट में आए 24 वर्षीय युवा कांग्रेस नेता समेत एक 60 वर्षीय बुजुर्ग की दर्दनाक मृत्यु हो गई है।

करे कोई और भरे कोई.. उत्तराखंड में लापरवाही बिजली विभाग कर रहा है और इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। बिजली विभाग की लापरवाही का परिणाम उत्तराखंड के बेकसूर लोगों को अपनी जान गंवा कर चुकाना पड़ रहा है जो कि बेहद शर्मनाक है। विद्युत विभाग की लापरवाही एवं खामियों के चलते विद्युत उपभोक्ता बेहद परेशान हैं और आए दिन राज्य में विभाग की लापरवाही के कारण कई हादसे होते रहते हैं और इसके बावजूद भी विभाग अपनी कार्यप्रणाली में कोई भी सुधार नहीं ला रहा है। टिहरी गढ़वाल में भी ऐसा ही दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें बिजली की तार गिरने से एक युवा कांग्रेस नेता समेत 60 वर्षीय बुजुर्ग की दर्दनाक मृत्यु हो गई है। यह बुरी खबर आ रही है टिहरी जिले के जौनपुर विकासखंड से। जौनपुर विकासखंड में बिजली की तार की चपेट में एक युवा गिरीश पुंडीर आ गया। गिरीश की चीख सुनते ही पीछे से आ रहे उसके दादा कुंवर सिंह(62 वर्ष) ने उसे छुड़ाने की कोशिश की। इस दौरान कुंवर सिंह भी लाइन की चपेट में आ गया, जिस कारण दोनों की मौत हो गई।हादसे के बाद से क्षेत्रवासियों के बीच में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश साफ तौर पर झलक रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 8 जून से मिल सकती है कर्फ्यू में ढील, जल्द होगा फैसला
चलिए आपको पूरे मामले की संक्षिप्त से जानकारी देते हैं। मामला टिहरी गढ़वाल के जौनपुर विकासखंड का बताया जा रहा है जहां पर बिजली विभाग की लापरवाही के कारण दो लोगों की दर्दनाक मृत्यु हो गई। इनमें से एक कांग्रेस का युवा नेता भी थे जो कांग्रेस की एक मीटिंग अटेंड करने जा रहे थे। मिली गई जानकारी के मुताबिक 24 साल के गिरीश पुंडीर युवा कांग्रेस के नेता थे जो कांग्रेस की एक मीटिंग में सम्मिलित होने के लिए जा रहे थे कि अचानक ही बिजली की तार की चपेट में आ गए। गिरीश की चीख सुनते ही पीछे से आ रहे उसके दादा कुंवर सिंह(62 वर्ष) ने उसे छुड़ाने की कोशिश की। इस दौरान कुंवर सिंह भी लाइन की चपेट में आ गया, जिस कारण दोनों की मौत हो गई। वहीं क्षेत्र में विभागीय लापरवाही के चलते युवा नेता समेत 2 लोगों की जान जाने से युवा कांग्रेस ने विद्युत विभाग का घेराव करने की बात कही है। इस हादसे के बाद से ही क्षेत्रवासियों के बीच में विभाग के प्रति आक्रोश है। क्षेत्रवासियों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top