उत्तराखंड पौड़ी गढ़वाल14 year old child drowned in Kotdwar Khoh river

पौड़ी गढ़वाल: खोह नदी में डूबा 4 बहनों का इकलौता भाई..परिवार में पसरा मातम

कोटद्वार में संदिग्ध परिस्थितियों में खोह नदी में डूबा 14 वर्षीय नाबालिक किशोर.. 4 बहनों का इकलौता भाई, परिवार में पसरा मातम।

Kotdwar Khoh River: 14 year old child drowned in Kotdwar Khoh river
Image: 14 year old child drowned in Kotdwar Khoh river (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार के नगर निगम क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है। कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला लकड़ीपड़ाव का निवासी किशोर हाल ही में नदी के अंदर डूब गया और उसकी दर्दनाक मृत्यु हो गई। संदिग्ध परिस्थितियों में नाबालिग किशोर खोह नदी में डूब गया और उसका शव नदी के किनारे बरामद किया गया। मृतक नाबालिक था और अपनी चार बहनों का इकलौता भाई था। संभावना जताई जा रही है कि नदी में अवैध खनन के कारण हुए बड़े गड्ढे में गिरने से युवक की मृत्यु हुई है। वहीं पुलिस ने युवक का शव अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की गहराई से जांच पड़ताल शुरू कर दी है। हादसे के बाद से ही युवक के घर में मातम पसरा हुआ है।चलिए आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं। मृतक की पहचान 14 वर्षीय मुंतसिफ के रूप में हुई है जोकि कोटद्वार के नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला लकड़ीपड़ाव मोहल्ले का निवासी था। 14 वर्षीय मुंतसिफ मोहल्ले में एक इलेक्ट्रिशियन की दुकान पर एलइडी बनाना सीखता था। कर्फ्यू के कारण सभी दुकानें बंद हैं जिस वजह से इलेक्ट्रीशियन नदीम अपने घर पर ही एलइडी बनाता था और मुंतसिफ नदीम के पास काम सीखने के लिए उसके घर में जाता था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 5 जिलों में आज पड़ेगी जबरदस्त गर्मी, उमस करेगी हाल-बेहाल !
सोमवार को भी काम सीखने के लिए वह नदीम के घर पहुंचा और कुछ देर बाद वापस आने की बात कहकर वहां से निकल गया जब मुंतसिफ 2 घंटे तक वापस नहीं आया तब नदीम को कुछ अनहोनी की आशंका हुई और वह स्वयं उसको ढूंढने के लिए निकल गयाम इस दौरान उसको फायर सर्विस स्टेशन के समीप स्थित पुल के नीचे पानी में मुंतसिफ अचेत अवस्था में पड़ा हुआ दिखाई दिया जिसके बाद आनन-फानन में वह उसको लेकर बेस अस्पताल पहुंचा जहां पर चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया। मुंतसिफ की मृत्यु आखिर नदी में डूबने से कैसे हुई है इस बात पर तमाम सवाल उठ रहे हैं। पूर्व पार्षद नईम ने बताया कि खोह नदी में बड़े पैमाने पर अवैध खनन होता है और खनन के कारण हुए गड्ढों में बीते वर्ष भी दो बच्चों की डूबने के कारण दर्दनाक मृत्यु हो गई थीम अवैध खनन के कारण नदी में लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं मगर इसके बाद भी प्रशासन इस ओर ध्यान देने के लिए तैयार नहीं है। 14 वर्षीय मासूम मुंतसिफ की मौत के बाद से ही उसके घर में मातम का माहौल पसरा हुआ है। वह अपने चार बहनों का इकलौता भाई था और उसकी मृत्यु के बाद से उसके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।