देहरादून IMA में 10 कैडेट्स के खिलाफ कार्रवाई के आदेश..मारपीट की घटना के बाद सख्त एक्शन (Action order against 10 cadets in Dehradun IMA)
Connect with us
Image: Action order against 10 cadets in Dehradun IMA

देहरादून IMA में 10 कैडेट्स के खिलाफ कार्रवाई के आदेश..मारपीट की घटना के बाद सख्त एक्शन

तजाकिस्तान के 6 और भारत के 4 कैडेट के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस घटना को भारतीय सेना ने बड़ी गंभीरता से लिया है।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर देहरादून की इंडियन मिलिट्री एकेडमी से है। खबर है कि इंडियन मिलिट्री एकेडमी में कैडेट के बीच कुछ महीने पहले मारपीट हुई थी, जिसके बाद तजाकिस्तान के 6 और भारत के 4 कैडेट के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस घटना को भारतीय सेना ने बड़ी गंभीरता से लिया है। कैडेट्स के खिलाफ कार्रवाई तो हो ही रही है वहीं एक अधिकारी को इस चूक के लिए दोषी ठहराया गया है। अंदरखाने खबर है कि इस साल 24 फरवरी 2 मार्च और 3 मार्च को IMA में 3 घटनाएं हुई थी। बताया जा रहा है कि 3 मार्च बुधवार रात को मामूली बात को लेकर कैडेटों के दो पक्षों में कहासुनी हो गई। ये कहासुनी कुछ ही देर में मारपीट में तब्दील हो गई। इस बीच दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चलने लग गए। कुछ ही देर में वहां काफी भीड़ एकत्रित हो गई। बाद में किसी तरह से दोनों पक्षों को शांत कराया गया। बताया जा रहा है कि मारपीट में कई कैडेटों को चोटें आई। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के आदि जोशी को बधाई..स्पेन के मशहूर फुटबॉल क्लब ‘ला पालामोस’ में हुआ चयन
आईएमए प्रशासन ने मारपीट की पुष्टि करते हुए बताया कि बुधवार रात को प्री-कमीशन ट्रेनिंग के दौरान जेंटलमैन कैडेटों में मारपीट हुई थी। इसके बाद तजाकिस्तान के 6 जैंटलमैन कैडेट और भारत के चार जैंटलमैन कैडेट के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही के आदेश दिए गए हैं। बताया गया है कि 3 मार्च को कैडेटों के बीच लोहे की छड़, लकड़ी के तख्तों, लाठी और पत्थरों से लड़ाई हुई थी। इस संघर्ष के बाद तजाकिस्तान के राजदूत ने भी आईएमए का दौरा किया था। इसके बाद मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश भी दिए गए थे। खबर है कि कर्नल रैंक के एक अधिकारी को भी इस मामले के लिए दोषी ठहराया गया। सूत्रों का कहना है कि अधिकारी ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी में अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया। खैर इस घटना को सेना ने गंभीरता से लिया है। कुल मिलाकर 10 जैंटलमैन कैडेट के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top