काम की खबर: उत्तराखंड-दिल्ली के बीच 14 जून के बाद चल सकती हैं रोडवेज बसें (Roadways buses can run between Uttarakhand and Delhi from June 14)
Connect with us
Image: Roadways buses can run between Uttarakhand and Delhi from June 14

काम की खबर: उत्तराखंड-दिल्ली के बीच 14 जून के बाद चल सकती हैं रोडवेज बसें

अनलॉक की शुरुआत के बावजूद दिल्ली से न तो उत्तराखंड के लिए बसें मिल रही हैं और न ही यूपी और हिमाचल प्रदेश के लिए।

कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में कमी आते ही सरकार ने सार्वजनिक वाहनों के संचालन को लेकर राहत देनी शुरू कर दी है। प्रदेश में गाड़ियों के पहिए घूमने लगे हैं। अब यहां बसों के साथ ही मैक्सी कैब, टैक्सी कैब, ऑटो रिक्शा और विक्रम का संचालन पूर्ण यात्री क्षमता के अनुसार हो सकेगा। यही नहीं जल्द ही उत्तराखंड और दिल्ली के बीच भी बस सेवा शुरू हो सकती है। दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आई है। उत्तराखंड की ही तरह यहां भी अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ये बात और है कि दिल्ली में अनलॉक के बावजूद अभी भी यूपी और उत्तराखंड के लिए रोडवेज बसों का संचालन शुरू नहीं हुआ है। यात्री उत्तराखंड और दिल्ली के बीच बस सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, ये इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। रिपोर्ट्स की मानें तो 14 जून के बाद दिल्ली सरकार की ओर से बसों के संचालन के लिए कोई फैसला लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण कृपया ध्यान दें..देहरादून में अगले हफ्ते से शुरू होगा 3 ट्रेनों का संचालन
कोविड की पाबंदियां लागू होने से पहले दिल्ली और उत्तराखंड के बीच हर दिन हजारों यात्री सफर करते थे। कश्मीरी गेट बस अड्डा, आनंद विहार बस अड्डा और सराय काले खां बस अड्डे से दूसरे राज्यों के निगमों की 3400 से अधिक बसों का परिचालन होता था, लेकिन कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही अंतरराज्यीय परिवहन सेवाओं पर भी पाबंदी लगा दी गई। जिसका खामियाजा लाखों यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। दिल्ली से न तो उत्तराखंड के लिए बसें मिल रही हैं और न ही यूपी और हिमाचल प्रदेश के लिए। यूपी की बसें भी कौशांबी तक आ रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार 14 जून के बाद अंतरराज्यीय परिवहन सेवाओं को लेकर कोई फैसला लेने वाली है। आपको बता दें कि दिल्ली और उत्तराखंड के बीच बसों के अलावा ट्रेन सेवा भी ठप है। हालांकि रेल प्रशासन ने 14 जून से दून-दिल्ली के बीच रेल सेवा शुरू करने की बात कही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top