देहरादून की सबसे बड़ी सब्जी मंडी हटेगी..लेटेस्ट मॉडल की मंडी का होगा निर्माण (Dehradun Niranjanpur vegetable market will be transferred)
Connect with us
Image: Dehradun Niranjanpur vegetable market will be transferred

देहरादून की सबसे बड़ी सब्जी मंडी हटेगी..लेटेस्ट मॉडल की मंडी का होगा निर्माण

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल का कहना है कि जल्द ही सरकार देहरादून की निरंजनपुर मंडी का हस्तांतरण करेगी और उसकी जगह देहरादून में लेटेस्ट मॉडल की मंडी का निर्माण किया जाएगा।

देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड सरकार देहरादून निरंजनपुर सब्जी मंडी को हस्तांतरित करने की तैयारियों में जुटी हुई है। जी हां, जल्द ही निरंजनपुर मंडी का हुलिया बदलने वाला है। नई मंडी को हस्तांतरित करने के बाद वहां पर अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी और इससे किसानों और आढ़तियों का नुकसान भी बेहद कम होगा। बीते बृहस्पतिवार को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा यह घोषणा की गई। बीते बृहस्पतिवार को निरंजनपुर सब्जी मंडी का निरीक्षण करने कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल पहुंचे और उन्होंने वहां पर सब्जी मंडी को हस्तांतरित करने की बात कही। उन्होंने कहा है कि वर्तमान में निरंजनपुर सब्जी मंडी में आढ़तियों ने भारी अतिक्रमण किया है जिसका खामियाजा किसानों और लोगों को भुगतना पड़ रहा है। आढ़तियों के अतिक्रमण से किसानों और ग्राहकों को नुकसान हो रहा है और यहां पर आवाजाही और खरीदारी करने वालों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: आज 6 जिलो में ऑरेंज अलर्ट..भारी से भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि जल्द ही देहरादून की निरंजनपुर सब्जी मंडी को लेटेस्ट मॉडल की मंडी में तब्दील कर दिया जाएगा। उन्होंने नरेंद्र नगर की आधुनिक मॉडल वाली मंडी का उदाहरण देते हुए कहा कि निरंजनपुर में भी ऐसी ही आधुनिक और सुविधा वाली मंडी बनवाई जाएगी। इसी के साथ कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने यह भी कहा कि किसानों और आढ़तियों के बीच में समन्वय बनाने हेतु मंडी परिषद का भी गठन किया गया है और इसी के साथ मंडी में जल्द ही टॉयलेटों का निर्माण का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। इस के अलावा उन्होंने प्रदेश के प्रत्येक विकासखंड में किसानों को एक यूटिलिटी वाहन देने का निर्णय भी लिया है। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि सरकार ने सभी विकासखंडों में किसानों को यूटिलिटी वाहन देने का निर्णय लिया है ताकि वे बिना किसी तकलीफ के फसल और अन्य सब्जियों एवं फलों को स्वयं मंडी ला सकें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top