उत्तराखंड देहरादूनColonel Ajay Kothiyals big announcement

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कर्नल अजय कोठियाल का बड़ा ऐलान..बताया अपना रोडमैप

कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि हम दिल्ली जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और भ्रष्टाचार मुक्त तंत्र को उत्तराखंड में लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, सभी नीतिगत निर्णय उत्तराखंड में ही लिए जाएंगे, दिल्ली में नहीं।

Karmal Ajay Kothiyal: Colonel Ajay Kothiyals big announcement
Image: Colonel Ajay Kothiyals big announcement (Source: Social Media)

देहरादून: यूथ फाउंडेशन के संस्थापक कर्नल अजय कोठियाल के आम आदमी पार्टी में शामिल होने से सियासी दलों की बेचैनी बढ़ी हुई है। आप की बढ़ती सक्रियता और कर्नल अजय कोठियाल की मौजूदगी प्रदेश के सियासी समीकरण को प्रभावित कर सकती है। उधर विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कर्नल अजय कोठियाल ने प्रदेश के विकास समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो अन्य राष्ट्रीय राजनीतिक दलों की तरह सत्ता का केंद्र दिल्ली नहीं होगी। कर्नल अजय कोठियाल ने साफ कहा कि हम दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और भ्रष्टाचार मुक्त तंत्र को उत्तराखंड में लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन प्रदेश के विकास से जुड़े सभी नीतिगत निर्णय उनकी सरकार खुद लेगी। सत्ता का केंद्र उत्तराखंड राज्य होगा, दिल्ली नहीं। देहरादून में हुई एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि राज्य गठन के 20 साल बाद भी राज्य के मौजूदा हालत किसी से छिपे नहीं है। आज प्रदेश के विकास के लिए बड़े नहीं बल्कि छोटे-छोटे मॉडलों की जरूरत है। केदारनाथ पुर्ननिर्माण कार्यों और यूथ फाउंडेशन के संचालन के दौरान उनको पहाड़ के लोगों की जिंदगी को करीब से जानने और उनकी जरूरतों को समझने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - आज उत्तराखंड के 11 जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी..अलर्ट जारी
बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं और रोजगार आज उत्तराखंड की सबसे बड़ी जरूरत हैं। कर्नल कोठियाल ने दिल्ली मॉडल को उत्तराखंड में अपनाए जाने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि गांव के पढ़े लिखे युवाओं को प्राथमिक चिकित्सा का ज्ञान उपलब्ध कराना भी एक प्रभावी योजना होगी। जिन गांवों के युवा आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं, हमने उन्हें पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, ब्लड प्रेशर मशीन और प्राथमिक उपचार के लिए प्रयोग होने वाली दवाओं की जानकारी दी, जिसके काफी अच्छे रिजल्ट सामने आए। इमरजेंसी में प्रशिक्षित युवाओं की मदद से कई लोगों की जान बचाई जा सकती है। इसी तरह पर्वतीय क्षेत्रों के सुलभ केंद्रों में दिल्ली जैसे सरकारी स्कूल बनाए जा सकते हैं। जहां बच्चों को शिक्षा के साथ शूटिंग रेंज, स्वीमिंग पूल, खेल मैदान जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। आपको बता दें कि रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यो के लिए जाने जाते हैं। वो निम के मुखिया रह चुके हैं। वर्तमान में उनके नेतृत्व में चल रहा यूथ फाउंडेशन गांवों में युवाओं को सेना भर्ती से जुड़ी ट्रेनिंग दे रहा है। 21 विधानसभा क्षेत्रों पर मजबूत पकड़ रखने वाले कर्नल अजय कोठियाल ने आप से जुड़कर अपनी सियासी पारी शुरू की है।