उत्तराखंड देहरादूनBJP leader Reena Goyal arrested in Dehradun

उत्तराखंड: BJP की महिला नेता गिरफ्तार, पार्टी से भी हुई निष्कासित..अमेरिका से आई थी मेल

बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री रीना गोयल के खिलाफ अमेरिका से मेल आई थी। उन पर कोरोना से मरने वाले बुजुर्ग दंपती की जायजाद कब्जाने का आरोप लगा है।

Dehradun News: BJP leader Reena Goyal arrested in Dehradun
Image: BJP leader Reena Goyal arrested in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में बुजुर्ग दंपती की संपत्ति कब्जाने वाली बीजेपी नेत्री को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। मामले में बीजेपी नेत्री की न सिर्फ फजीहत हुई, बल्कि उसे अपने बेटों संग जेल भी जाना पड़ा। इस मामले में पुलिस ने महिला बीजेपी नेता समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। बीजेपी नेत्री रीना गोयल के खिलाफ अमेरिका से मेल आई थी। जिसके बाद पार्टी ने उन्हें अनिश्चितकाल के लिए निष्कासित कर दिया है। रीना गोयल बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री थीं। उन पर संपत्ति पर कब्जा करने समेत कई गंभीर आरोप लगे हैं। बीते दिनों अमेरिका में रहने वाले सुरेश महाजन पुत्र स्वर्गीय गंडामल महाजन ने क्लेमेंटाउन पुलिस को एक मेल भेजी थी। जिसमें उन्होंने बताया कि रीना और उनके बेटे कोरोना से जान गंवा चुके बुजुर्ग दंपती की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। बुजुर्ग दंपती डीके मित्तल और उनकी पत्नी सुशीला मित्तल सुभाषनगर में रहते थे। मई में कोरोना की वजह से दंपती की मौत हो गई। दंपती का कोई वारिस नहीं है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बीच सड़क पर बाइक रोकी, बाइक सवार को बुरी तरह पीटा..कैश लूटकर भागे बदमाश
ऐसे में आरोपी उनकी संपत्ति में घुसकर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। रीना गोयल ने संपत्ति पर कब्जा करने की नीयत से संपत्ति के बाहर डीके मित्तल व सुशीला मित्तल के नाम से चैरिटेबल ट्रस्ट का बोर्ड लगाया है, जबकि वो ट्रस्ट के नाम पर इस संपत्ति को हथियाना चाहते हैं। शिकायत करने वाले सुरेश महाजन कोरोना से जान गंवाने वाले दंपती के रिश्तेदार हैं और अमेरिका में रहते हैं। आरोप है कि जब क्लेमेंटाउन पुलिस कब्जा हटाने के लिए मौके पर पहुंची तो रीना गोयल और उनके बेटों-रिश्तेदारों ने पुलिसकर्मियों संग बदसलूकी भी की। अब पुलिस ने रीना गोयल, उनके बेटे लव्य गोयल, ऋषभ और अनुज सैनी के खिलाफ शांति भंग, कोविड कर्फ्यू के उल्लंघन और संपत्ति पर कब्जे के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। गिरफ्तारी के बाद चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। उधर शिकायत मिलने के बाद बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने रीना गोयल को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।